शिवसेना नगरसेवक की गाड़ी से मिले थे 47 लाख के नए नोट, जांच को लेकर याचिका दर्ज 

petition filed in HC against shivsena leader in case of new Currency
शिवसेना नगरसेवक की गाड़ी से मिले थे 47 लाख के नए नोट, जांच को लेकर याचिका दर्ज 
शिवसेना नगरसेवक की गाड़ी से मिले थे 47 लाख के नए नोट, जांच को लेकर याचिका दर्ज 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नोटबंदी के बाद शिवसेना नगरसेवक की गाड़ी से एक करोड़ रुपए से ज्यादा के नए-पुराने नोटों बरामद के मामले की जांच की मांग कर बांबे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। जिसमें कहा गया कि इस बात का पता लगाया जाना चाहिए कि जब लोगों को घंटों बैंक में कतार लगाने के बाद सिर्फ चार हजार रुपए दिए जा रहे थे शिवसेना नगरसेवक के पास सीरियल नंबर से इतने नोट कैसे पहुंचे। याचिकाकर्ता प्रमोद दलवी के मुताबिक मामले की छानबीन से बड़ा घोटाला सामने आ सकता है।

47 लाख के नए और एक करोड़ रुपए तक पुराने नोट हुए थे जब्त
नोटबंदी के बाद नालासोपारा इलाके में पिछले साल 15 दिसंबर को एक कार से 47 लाख के नए नोट और एक करोड़ रुपए के पुराने नोट पकड़े गए थे। कार में वसई विरार महानगर पालिका के शिवसेना नगरसेवक गावडे के अलावा एक होटल व्यवसायी सुदर्शन शेरेगर भी था। बाद में जानकारी मिली थी कि नोट प्रमोद दलवी नाम के व्यापारी के घर से लाए जा रहे थे। अधिकारियों की छापामारी में दलवी के घर से काफी पुराने नोट बरामद हुए। दलवी ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों के सामने कमीशन के बदले काम करने की बात स्वीकारते हुए पूरी जानकारी दी। जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया। साथ ही जब्त रूपए बेनामी संपत्ति घोषित कर इस पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

60 करोड़ रुपए के लेन देन का रिकार्ड
दलवी ने दावा किया कि गावडे के मोबाइल की जांच के दौरान अधिकारियों को एक सूची मिली थी। जिसमें करीब 60 करोड़ रुपए के लेन देन का रिकार्ड था। दलवी ने कहा कि वे चाहते हैं कि इस मामले में गावडे के साथ-साथ उनकी भी जांच हो। दलवी ने कहा कि इस मामले में लीपापोती के बजाय इस बात की गंभीरता से जांच की जानी चाहिए कि जब लोगों को बेहद कम मात्रा में नए नोट दिए जा रहे थे ऐसे में आरोपियों तक इतनी बड़ी संख्या में नोट कैसे पहुंच गए।

Created On :   10 Nov 2017 5:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story