दैनिक भास्कर हिंदी: मोदी ने कहा - जिसने बालासाहब की नागरिकता छीनी, उस कांग्रेस के हाथों में देश सुरक्षित रहेगा क्या?

April 10th, 2019

डिजिटल डेस्क, लातूर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औसा में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र को ढकोसला बताया। मोदी ने कहा कि असल में पाकिस्तान जो चाहता है, वो ढकोसला पत्र के माध्यम से कांग्रेस करना चाहती है। इस बात का प्रमाण यह है कि कांग्रेस सरकार ने दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे का, ना सिर्फ मतदान का अधिकार छीन लिया था, बल्कि उनकी नागरिकता भी छीनी थी। उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय से सवाल किया कि ऐसी कांग्रेस के हाथों में देश सुरक्षित रहेगा क्या? इसके बाद उन्होंने राकांपा प्रमुख से पूछा कि कश्मीर को भारत से अलग करने की बात सोचने वाली कांग्रेस के साथ शरद पवार गए कैसे?

जनता की तपस्या व्यर्थ नहीं जाएगी, ब्याज समेत लौटाएंगे

अपने संबोधन की शुरुआत मराठी भाषा में कर मोदी ने उपस्थित जनसमुदाय का दिल जीतने का काम किया। मां तुलजा भवानी, छत्रपति शिवाजी एवं अहमदपुर निवासी शतायुषी राष्ट्रसंत डॉ. शिवलिंग शिवाचार्य महाराज को वंदन कर कड़ी धूप में उन्होंने कहा कि जनता की तपस्या व्यर्थ नहीं जाएगी, ब्याज के साथ विकास कार्यों के माध्यम से लौटाया जाएगा। पिछले पांच वर्षों में अपनी सरकार की सबसे बड़ी कमाई लोगों से प्राप्त होने वाले विश्वास को बताते हुए उन्होंने नए भारत के निर्माण में सभी का सहयोग भी मांगा। उन्होंने कहा कि हमने भारतीय परंपरा, संस्कृति की रक्षा को प्राथमिकता दी है और देते रहेंगे। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। विकास की धारा में नहीं आएंगे तो आतंकवादियों को उनके अड्डों में घुसकर मार डालेंगे, लेकिन शांति कायम रखने के सभी स्तर पर प्रयास होंगे।

पानी के लिए परेशानी ना हो, जलशक्ति मंत्रालय करेगा निश्चित

लातूर एवं जिला परिसर की जल समस्या को लेकर प्रधानमंत्री गंभीर दिखे। उन्होंने लातूर को रेल द्वारा जलापूर्ति किए जाने की बात याद कर भविष्य में जल समस्या का स्थायी समाधान निकालने के लिए स्वतंत्र जलशक्ति मंत्रालय बनाने का अपने घोषणा पत्र का वादा दोहराया। उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के जल प्रबंधन से हमें काफी कुछ सीखने की आवश्कता है। भविष्य में दुनिया पर जल संकट भारी पड़ने वाला है। पानी के लिए युद्ध ना करना पड़े, इसलिए जलशक्ति मंत्रालय के माध्यम से नदियों को जोड़ने का काम किया जाएगा। 

पाकिस्तान का नामोनिशान मिटा दें

शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि महायुति के हाथों में ही देश सुरक्षित रह सकता है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से आह्वान भी किया कि भविष्य में पाकिस्तान की ओर से कोई भी आतंकी हमला या साजिश ना हो, इसके लिए पाकिस्तान का नामोनिशान स्थायी रूप से मिटा दिया जाए। साथ ही उन्होंने मंच से ही प्रधानमंत्री मोदी से अपील की कि फसल बीमा कंपनियों का भी कुछ कीजिए, किसानों को फसल खराब होने के बाद बीमा कराने के बाद भी यदि कुछ हाथ नहीं लगे, तो फिर बीमा नियोजन का क्या फायदा? उन्होंने कहा कि फसल बीमा कंपनियों को किसानों का मजाक मत उड़ाने दीजिए, उन्हें रोकिए।
 

खबरें और भी हैं...