ड्रग सप्लायरों पर पुलिस की पैनी नजर, 64 लोगों पर कार्रवाई

police are taking action against drug Suppliers
ड्रग सप्लायरों पर पुलिस की पैनी नजर, 64 लोगों पर कार्रवाई
ड्रग सप्लायरों पर पुलिस की पैनी नजर, 64 लोगों पर कार्रवाई

डिजिटल डेस्क,मुंबई। महानगर में म्याऊ-म्याऊ नाम से मशहूर एमडी (मेफेड्रान) ड्रग्स का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है। पार्टी ड्रग्स के नाम से बदनाम एमडी की मांग नए साल के जश्न के दौरान भी काफी होती है इसीलिए पुलिस ने नशे के सौदागरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बांद्रा पुलिस ने सलीम शेख उर्फ सलीम लंगडा नाम के एक शक्स को गिरफ्तार कर उसके पास से करीब तीन लाख रुपए की एमडी यानी म्याऊ-म्याऊ बरामद किया है। बता दें कि इस साल एमडी बेचने वाले 64 लोगों पर पुलिस शिकंजा कस चुकी है।

नए साल में बेचने की तैयारी 

पुलिस के मुताबिक सलीम के पास से नशे की जो खेप बरामद हुई है, वह उसे नए साल की पार्टियों के दौरान बेचने की तैयारी कर रहा था। बांद्रा के ही नरगिस दत्त नगर में रहने वाले सलीम को पुलिस ने लियाकत गैरेज के पास जाल बिछाकर पकड़ा और तलाशी के दौरान उसके पास से 110 ग्राम एमडी मिली। बरामद एमडी की कीमत दो लाख 75 हजार रुपए है। सलीम को पुलिस ने पिछले सप्ताह अपनी पत्नी की पिटाई के आरोप में गिरफ्तार किया था और दो दिन पहले ही वह जमानत पर छूटा था। सलीम लंबे समय से नशे के कारोबार से जुड़ा हुआ है इससे पहले एमडी लेकर पैसे न देने पर वह एक शख्स पर हमला कर चुका है। बांद्रा पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक उन्हें इस बात की जानकारी मिली थी कि एक शख्स नए साल के जश्न के लिए लोगों तक नशे की खेप पहुंचाने की तैयारी कर रहा है इसके बाद जाल बिछाकर सलीम को गिरफ्तार किया गया।

तस्करों को लगातार दबोचना जारी

 बता दें कि कोकीन जैसे नशीले पदार्थों के मुकाबले एमडी बेहद सस्ती होती है इसलिए यह युवाओं और पार्टी करने वालों में काफी लोकप्रिय है। इससे पहले एंटी नार्कोटिक्स सेल ने 15 दिसंबर को बांद्रा के ही लोखंडवाला इलाके से आजाओसी एन्ड्रयू नाम के नाइजीरियाई शख्स को गिरफ्तार किया था। हाईप्रोफाइल लोगों को ड्रग्स सप्लाई करने वाले एंड्रयू के पास से पुलिस ने 118 ग्राम कोकीन बरामद की थी जिसकी कीमत करीब छह लाख रुपए है। डीएन नगर पुलिस ने 14 दिसंबर को मेहराज काजी नाम के शख्स को एमडी, एलएसडी, चरस और नशे की दूसरी गोलियों के साथ गिरफ्तार किया था जबकि नौ दिसंबर को एंटी नार्कोटिक्स सेल ने बकुल चंद्रिया नाम के शख्स को गिरफ्तार कर उसके पास से कोकीन, एलएसडी जैसे नशीले पदार्थ बरामद किए थे। चंद्रिया के कई फिल्मी सितारों से करीबी रिश्ते हैं। 

इस साल नशीले पदार्थों के मामले में हुई कार्रवाई

नशीला पदार्थ      मामले      गिरफ्तारी       कीमत  

एमडी                64            86           70280686

हेरोइन                13            19           25214990

चरस                 23           31            24530800

कोकीन               16           29             4209582

एलएसडी              2             7             7230000

Created On :   26 Dec 2017 1:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story