दैनिक भास्कर हिंदी: अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, 1.60 लाख की शराब बरामद

January 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शहर में अवैध शराब की तस्करी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। शराब माफिया रात के अंधेरे का फायदा उठाकर अवैध शराब को एक स्थान से दूसरे स्थान पहुंचा रहे हैं। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जब एक सिल्वर रंग की ओमनी वैन को रोककर पूछताछ करना चाही तो शराब तस्कर भागने लग, जिसे एक ढाबा के समीप पकड़ा और 1.60 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद की है।

चौकसी देख भागने लगा
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि 25 दिसंबर की रात 1 बजे विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि एक सिल्वर रंग की ओमनी वैन क्रमांक एमपी 34 बीए 0504 है में भारी मात्रा में शराब भरकर अंधमूक बाईपास की ओर लायी जा रही है। सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुये योजनाबद्ध तरीके से अंधमूक बाईपास चौराहे पर घेराबंदी की गयी, कुछ ही देर में भेडाघाट की ओर से मुखबिर के बतायेनुसार सिल्वर रंग की ओमनी वैन आती हुई दिखी, जिसे रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन चालक वैन को तेजी से चलाते हुये पाटन बाईपास की ओर भागने लगा, जिसे पीछा कर  कन्नू ढाबा के पास घेराबंदी कर पकड़ा गया है।

दमोह जिला का रहने वाला है आरोपी
आरोपी संदीप नामदेव निवासी गोपालजी वार्ड हटा जिला दमोह का रहने वाला है। सूचना से अवगत कराते हुये ओमनी वैन को  चैक किया गया तो पिछले हिस्से में खाखी रंग के 42 कार्टून रखे होना पाये गये जिनको चैक किया गया तो 25 कार्टनों में देशी मदिरा मसाला, प्रत्येक कार्टून मे 50-50 पाव 180 एम.एल. की भरी हुई तथा 17 काटू्रनों में देशी मदिरा प्लेन  प्रत्येक कार्टून में 50-50 पाव 180 एम.एल.  की भरी हुई मिली। आरोपी के पास से 2100 पाव देशी शराब कीमती 1 लाख 60 हजार रुपए की जब्त करते हुये उक्त शराब कहां से और कैसे प्राप्त की एवं कहां लेकर जा रहा था इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका
अवैध शराब जब्त करने में थाना प्रभारी संजीवनी नगर भूमेश्वरी चौहान, उप निरीक्षक सावित्री बघेल, के.पी. दुबे, सउनि विनोद दुबे, आरक्षक छत्रपाल, राहुल, बालमुकुंंद, विक्रम की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री अमित सिंह (भा.पु.से.) ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।