पुलिस के हत्थे चढ़ा लड़कियों को बेचने वाला गिरोह, गैंग में युवतियां भी शामिल

Police arrested gang who selling girls, women are member of gang
पुलिस के हत्थे चढ़ा लड़कियों को बेचने वाला गिरोह, गैंग में युवतियां भी शामिल
पुलिस के हत्थे चढ़ा लड़कियों को बेचने वाला गिरोह, गैंग में युवतियां भी शामिल

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। नाबालिग बालिकाओं को प्रेमजाल में फांसकर शादी के सुनहरे सपने दिखाकर राजस्थान और राजगढ़ में उनका सौदा करने वाले गिरोह का कुंडीपुरा पुलिस ने खुलासा किया है। गिरोह  के सदस्य अब तक चार नाबालिगों को अस्सी हजार से तीन लाख रुपए में बेच चुके हैं। गिरोह के सरगना प्रशांत उर्फ चुटकी पांडे और उसके साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बिचौलियों की भूमिका निभाने वाले आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है, जिनकी तलाश की जा रही है। इस संबंध में एसपी मनोज राय ने बताया कि नाबालिग बालिकाअेों को बहला फुसलाकर भगाकर ले जाने वाले गिरोह के सदस्य सक्रिय थे। इस गिरोह का सरगना प्रशांत उर्फ चुटकी पांडे अपने साथी विक्की यादव और युवतियों के साथ मिलकर नाबालिग लड़कियों को प्रेमजाल में फांसता था। यहां से उन्हें भगाने के बाद वे राजस्थान, राजगढ़ और अशोक नगर में मौजूद अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उन्हें बेच दिया करते थे। अभी तक इस गिरोह ने चार नाबालिगों को बेच दिया है। इनमें से तीन नाबालिगों को बरामद कर लिया गया है। वहीं एक नाबालिग को जल्द बरामद कर लिया जाएगा।

शादी के लिए खरीदी गई नाबालिग

गिरोह ने छिंदवाड़ा से नाबालिग ले जाकर अशोक नगर में ब्रजमान अहिरवार को 80 हजार, राजगढ़ में कृपाल सोंधिया को दो लाख रुपए और राजस्थान के दिनेश को तीन लाख रुपए में बेची थी। इन नाबालिगों को खरीदने के बाद आरोपियों ने उनसे विवाह कर लिया।

बिचौलिएं कराते थे रिश्ता

गिरोह में राजगढ़ का जसवंत मांडाखेड़ा और राजस्थान का बलवंत सोंधिया  बिचौलियों का काम करते थे। छिंदवाड़ा से लाई गई बालिकाओं को यह बिचौलिएं अपनी जान पहचान और रिश्तेदारों को बेचते थे। अविवाहित युवक इन बालिकाओं को खरीदकर उनसे शादी कर लेते है।

युवतियां की भी अहम भूमिका

गिरोह में शामिल युवती और महिलाएं पहले नाबालिग बालिकाओं से दोस्ती करती थी और युवकों से उनकी दोस्ती कराती थी। आर्थिक रुप से कमजोर परिवार की इन बालिकाओं को विश्वास में लेने युवकों द्वारा उन पर रुपए खर्च किए जाते थे। विश्वास बनने के बाद बालिकाओं को लेकर वे भाग जाते थे।

गिरोह के सदस्य गिरफ्तार

पुलिस ने प्रशांत पांडे, विक्की यादव, नाबालिग बालिका, ब्रजमान अहिरवार, कृपाल सोंधिया, जसवंत मांडाखेड़ा को गिरफ्तार किया है। वहीं एक बिचौलिया बलवंत सोंधिया, विवेक यादव, अंकित सोनगरा और शिवानी यादव की तलाश की जा रही है।

टीम में यह शामिल

गिरोह का खुलासा करने वाली टीम में सीएसपी दीशेष अग्रवाल, कुंडीपुरा टीआई, एसआई केके शुक्ला, पीएसआई बाना सिंह पवार, एएसआई आरपी चौधरी, राधा विश्वकर्मा, प्रधान आरक्षक ब्रिजेश रघुवंशी, शिशुपाल चौधरी, विनोद मर्सकोले, प्रमोद शर्मा, टीकाराम, सुनील बागरी, विपिन शामिल है।

Created On :   6 Jun 2019 5:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story