दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान कार से बरामद की रकम, चुनाव विभाग के किया सुपुर्द

October 17th, 2019

डिजिटल डेस्क, अमरावती। नाकाबंदी दौरान  राजापेठ पुलिसथाने के सामने एक कार की तलाशी ली गई। जिसमें 1 लाख 33 हजार रुपए की कैश जब्त की गई थी। यह कैश पुलिस ने चुनाव विभाग को आगे की कार्रवाई के लिए सौंप दी है। विधानसभा चुनाव की आचारसंहिता लागू होने के बाद शहर सहित जिले में नाकाबंदी लगाई गई है। जहां से गुजरने वाले हर वाहन की बारीकी से जांच की जा रही है। इस दौरान मंगलवार की रात पुलिस को  मिली गोपनीय जानकारी के आधार पर राजापेठ पुलिस और चुनाव विभाग के अधिकारियों ने थाने के सामने औचक नाकाबंदी शुरू की थी।

बता दें कि मंगलवार की रात राजापेठ थाने के सामने पुलिस ने इन कैमेरा वाहनों की अचानक तलाशी लेना शुरू करने के बाद बडनेरा मार्ग से आ रही कार क्र. एमएच 27/एजेड-3893 को रोक कर जब तलाशी ली गई तो कार की सीट पर से एक थैली में जेवरों के डिब्बे और 1.33 लाख रुपए नगद बरामद की गई थी। कार में सवार कुर्हा निवासी नईम बेग नामक युवक के पास नकद से संबंधित किसी भी प्रकार के पुख्ता दस्तावेज न रहने से पुलिस ने नकद जब्त की थी। 

पुलिस निरीक्षक अशोक लांडे ने चुनाव अधिकारी स्नेहल कनीजे से संपर्क कर नकद बरामदगी की जानकारी देने के बाद यह नकद चुनाव विभाग को सौंपी गई है। जांच के बाद चुनाव विभाग व्दारा आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि आचारसंहिता के दौरान 50 हजार से अधिक नकद रखने पर संबंधित दस्तावेज साथ रखना अनिवार्य है। नईम बेग ने पुलिस को बताया कि खेती के काम से उसने अपने घर के जेवर गिरवी रख यह रकम कर्ज के रूप में ली थी। लेकिन इस संदर्भ में उसके पास किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं रहने से पुलिस ने कार से रकम जब्त की थी।

चेक पोस्ट पर हो रही वाहनों की कड़ी जांच

आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के दौरान किसी भी चुनाव प्रत्याशी व्दारा मतदाताओं को लुभाने के लिए रकम, शराब सहित अन्य पुरस्कार देने के लालच के बाद से इंकार नहीं किया जा सकता। इसीलिए चुनाव के दौरान शहर के मुख्य मार्गों पर नाकाबंदी, चेकपोस्ट लगाए जाते हैं। शहर में 8 ठिकानों पर लगाए गए चेकपोस्ट पर तैनात पुलिस व चुनाव विभाग के कर्मचारी हर वाहन की कड़ाई से इन कैमेरा जांच कर रहे हैं। वाहन को रोक कर सीट, डिक्की सहित पूरे वाहन की तलाशी ली जा रही है।

खबरें और भी हैं...