comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

शराबमुक्त चुनाव करवाने पुलिस ने दिखाई एकजुटता, शुरू किया जनजागृति अभियान

शराबमुक्त चुनाव करवाने पुलिस ने दिखाई एकजुटता, शुरू किया जनजागृति अभियान

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली।  एक तरफ जिले में होने वाले विस  चुनाव को नशामुक्त कराने के लिये मुक्तिपथ संगठन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर इस अभियान को सफल बनाने के लिये गांव के प्रमुख व्यक्ति के रूप में पहचाने जानेवाले पुलिस पटेल ने भी अब समर्थन दिया है। फलस्वरूप अब पुलिस पटेल अपने गांवों में विधानसभा  चुनाव नशामुक्त करने के लिये पहल शुरू कर रहे हैं । जिससे यह चुनाव नशामुक्त होगा। ऐसी आशा व्यक्त की जा रही है।

बता दें कि, गांवों में नशामुक्त चुनाव कराने के लिये मुलचेरा में पुलिस पटेलों की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें पुलिस पटेलों ने नशामुक्त चुनाव कराने का निर्णय लिया है।  उल्लेखनीय है कि चुनाव के दौरान  उम्मीदवारों द्वारा मतदाताओं को शराब का लालच दिखाकर उनका वोट अपनी और खिंचने का प्रयास  किया जाता है। वहीं दूसरी ओर नशेड़ी बिना सोचे समझे शराब पाने के लालच में अपना कीमती वोट दे बैठते हैं। ऐसे में अपना कीमती वोट विकासकार्य करनेवाले उम्मीदवार को ही मिले, इसलिये पिछले कुछ दिनों से मुक्तिपथ संगठन द्वारा नशामुक्त चुनाव कराने की पहल शुरू कर दी गई है। जिसके लिये संगठन ने जिले के प्रमुख शहरों में इस संदर्भ में पोस्टर भी लगवाकर लोगों में जनजागृति भी शुरू की है।  ऐसे में अब इस अभियान को सफल बनाने के लिये मुलचेरा तहसील के पुलिस पटेल अपना योगदान दे रहे हैं।

मुलचेरा के पुलिस पटेल अब अपने गांवों में लोगों को नशामुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिये प्रेरित करेंगे। वहीं शराब के चलते होनेवाले विवादों पर भी अंकुश लगाने का प्रयास करेंगे। फलस्वरूप मुलचेरा तहसील में अब नशामुक्त चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है। इसी तर्ज पर जिले के अन्य तहसीलों के पुलिस पटेल भी इसी तरह का निर्णय लेकर अपने क्षेत्र में  शराबमुक्त चुनाव संपन्न कराने का संकल्प लेंगे तो, निश्चित रूप से आनेवाला विधानसभा चुनाव शराबमुक्त होगा। ऐसी आशा व्यक्त की जा रही है। 

कमेंट करें
QU65P