कोरोनावायरस: मेरठ में मस्जिद सील करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, इमाम सहित 4 गिरफ्तार

Police team attacked in Meerut Four person arrested COVID19 Lockdown Uttar Pradesh
कोरोनावायरस: मेरठ में मस्जिद सील करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, इमाम सहित 4 गिरफ्तार
कोरोनावायरस: मेरठ में मस्जिद सील करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, इमाम सहित 4 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मेरठ। जाली कोठी इलाके में मस्जिद को सील करने गई पुलिस अधिकारियों की टीम पर हमला करने के मामले में मस्जिद के इमाम सहित चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। यहां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पुलिस मस्जिद को सील करने के लिए पहुंची थी। सर्किल अधिकारी दिनेश शुक्ला ने कहा कि आरोपियों ने टीम पर पथराव किया, जिससे एक पुलिस अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट घायल हो गए। सर्कल अधिकारी ने कहा, 24 फरवरी को महाराष्ट्र से तीन लोग स्थानीय जमात के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। वे दरियावाली मस्जिद में ठहरे थे। शुक्रवार को उनका कोरोनोवायरस परीक्षण पॉजिटिव आया है।

शनिवार को दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन के प्रभारी रविंद्र सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह पुलिस बल के साथ जाली कोठी इलाके में एक गली को सील करने गए थे। कुछ लोगों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारे लगाए। इसके बाद उन्होंने पुलिस पर पथराव भी किया।

बांग्लादेश: शेख मुजीबुर की हत्या में शामिल पूर्व सैन्य अधिकारी अब्दुल मजीद को फांसी

सर्कल ऑफिसर ने बताया है कि इस घटना में सिटी मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी को चोटें आईं हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में कहा कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लागू किया जाएगा। एनएसए के तहत यदि अधिकारियों को लगता है कि व्यक्ति राष्ट्रीय सुरक्षा या कानून और व्यवस्था के लिए खतरा है तो वह बिना किसी आरोप के व्यक्ति को 12 महीने तक नजरबंदी में रख सकते हैं।

450 किमी पैदल चल ड्यूटी पर पहुंचा जवान, कानपुर से जबलपुर तक के सफर में लगे तीन दिन

इस बीच, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अन्य पुलिस स्टेशनों से अतिरिक्त पुलिस बल को घटनास्थल पर भेजा गया। पुलिस अधीक्षक (शहर) अखिलेश नारायण सिंह ने कहा, इलाके को सील किया जा रहा है। फिलहाल, इलाके में शांति है।मेरठ उत्तर प्रदेश के उन 15 जिलों में से एक है जो कोरोना हॉटस्पॉट की श्रेणी में हैं। यहां के कुछ क्षेत्रों को सील भी कर दिया गया है।

अमेरिका दुनिया का पहला देश जहां कोरोना से एक दिन में हुई 2 हजार से ज्‍यादा मौतें

Created On :   12 April 2020 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story