दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस की गांधीगिरी, बेवजह घूमनेवालों को हार माला पहनाकर घर में रहने की नसीहत

April 23rd, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। संतरानगरी में कोरोना संक्रमण को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से कई जतन किए जा रहे हैं। नाकाबंदी, वाहन चालन कार्रवाई और कहीं पर समझाइश भी दी जा रही है। इन सबके बाद भी लोग बेवजह सड़कों पर घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार को शहर पुलिस कहीं जगह पर गांधीगिरी करते नजर आई। बिना काम के सड़कों पर घूमने निकले लोगों को समझाते हुए जरीपटका पुलिस ने उनका हार फूल से स्वागत किया। लॉकडाउन शुरू रहने तक उन्हें घर में रहने की नसीहत दी।

जरीपटका पुलिस की तरह सक्करदरा, सीताबर्डी, लकडगंज, पांचपावली, कामठी, नंदनवन सहित अन्य थानों की पुलिस यह कार्य शुरू किया है। इसके पहले यातायात पुलिस विभाग के यह अधिकारी कार्य कर चुके हैं। उसके बाद भी लोग घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस बंदोबस्त में तैनात कर्मचारियों ने नागरिकों से सवाल किया है कि आखिर क्या वजह है कि वह अपने घरों में नहीं रहते हैं। 

कोरोना संक्रमण का मायाजाल तभी टूटेगा, जब उसकी चेन को ब्रेक किया जाएगा। केंद्र और राज्य सरकारें संक्रमण को लेकर बेहद गंभीर हैं। उसके बाद भी कुछ लोग हैं, जो सरकारों की इस गंभीरता को नहीं समझ पा रहे हैं। पुलिस इस गंभीरता को समझाने के लिए अब गांधीगिरी का सहारा ले रही है। बिना काम के घूमनेवालों को पुलिस बकायदा हार फूल पहनाकर उनका स्वागत कर रही है।

बुधवार को सुबह करीब 9 बजे भीम चौक परिसर में जरीपटका थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक बादोले, हवलदार सुरेंद्र शुक्ला , सुरेश कनोजिया, जवान सिंग पडवाल , सिपाही  अतुल जाधव , पद्माकर उके और सिपाही गौरी हेडाऊ ने नागरिकों को हार फूल पहनाकर उनसे हाथ जोडकर घर में रहने की गुजारिश की। गत दिनों सक्करदरा पुलिस ने इसी तरह से गांधीगिरी अपनाते हुए नागरिकों को घरों में रहने की सलाह दे रही है।

-    
 

खबरें और भी हैं...