जन्मदिन: 70 साल के हुए प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति कोविंद, अमित शाह और राहुल गांधी समेत दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

जन्मदिन: 70 साल के हुए प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति कोविंद, अमित शाह और राहुल गांधी समेत दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं
हाईलाइट
  • अमित शाह
  • राहुल गांधी समेत दिग्गजों ने दी बधाई
  • देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 साल के हुए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का आज (17 सितंबर) 70वां जन्मदिन है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत राजनीतिक दलों और दुनिया के कई दिग्गज नेताओं ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। 

राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें- राष्ट्रपति
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर जन्मदिन की हार्दिक बधाई देते हुए कहा, आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है। प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ रखे और राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें।

प्रधानमंत्री मोदी ने मजबूत भारत की नींव रखी- शाह
अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी।"

एक अन्य ट्वीट में शाह ने लिखा- "दशकों से अपने अधिकारों से वंचित देश के गरीबों को घर, बिजली, बैंक खाता और शौचालय देना हो या उज्ज्वला योजना से गरीब माताओं के घर गैस पहुँचाकर उन्हें सम्मानपूर्ण जीवन देना हो, यह सिर्फ  प्रधानमंत्री के अटूट संकल्प और मजबूत इच्छाशक्ति से ही संभव हो पाया है।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, पीएम मोदी जी को जन्मदिन की बधाई।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश को काफी फायदा हुआ है। वो लगातार गरीबों और हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं। उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर के माध्यम से लिखा, अंत्योदय से राष्ट्रोदय की संकल्पना को साकार करते यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। प्रभु राम की कृपा से आप, इसी प्रकार एक भारत-श्रेष्ठ भारत के दिव्य ध्येय की ओर बढ़ते हुए मां भारती को गौरवभूषित करते रहें। 

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा, एक-एक पल मां भारती की सेवा में समर्पित रहने वाले, विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लिखा, प्रधानमंत्री मोदी देश के गरीब परिवारों के संरक्षक व सेवक हैं। आज देश के गरीब, वंचित, दलित, शोषित, आदिवासी व किसान गर्व से कहते है कि विश्व का सबसे लोकप्रिय नेता उन्ही का अपना है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। युवा अवस्था में ही उन्होंने अपने परिवार को छोड़ दिया था। बाद में संघ से जुड़ गए। बीजेपी में कई पदों पर काम करने के बाद मोदी 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने और 2014 तक सीएम का पद संभाला। 2014 के बाद से मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं।

 

Created On :   17 Sep 2020 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story