comScore

पंजाबी समाज के रंगारंग कार्यक्रम, 9 व 10 दिसंबर को होगा वर-वधु परिचय सम्मेलन

पंजाबी समाज के रंगारंग कार्यक्रम, 9 व 10 दिसंबर को होगा वर-वधु परिचय सम्मेलन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। घट स्थापना, श्रीराम जानकी विवाह, दशहरा शोभायात्रा, रावण दहन, भरत मिलाप और राजतिलक के साथ प्रतिदिन आरती और गरबा। वर्धमान नगर स्थित प्रीतम भवन में नवरात्र महोत्सव में कार्यक्रमों के साथ पंजाबी समाज में खुशियों की बरसात होती रही। हर दिन उत्सव का माहौल रहा। माताजी के पूजन व ज्योति प्रज्वलन के साथ महोत्सव की शुरुआत हुई। रामजी की बारात प्रीतम भवन से बाजे-गाजे के साथ निकली। प्रतिदिन आरती, महानवमी की आरती और कन्यापूजन में बड़ी तादाद में परिवारजन शामिल हुए। घट विसर्जन श्रद्धा और उल्लास के साथ संपन्न हुआ। पारंपरिक दशहरा पर शोभायात्रा निकाली गई। बाल हनुमान बने बच्चे आकर्षण का केंद्र रहे।

रेशमबाग मैदान पर रावण दहन कार्यक्रम में लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रीतम भवन में आयोजित राजतिलक के शानदार कार्यक्रम के साथ महोत्सव का समापन हुआ। इस दौरान आयोजित गरबा में परिवारजन उत्साहपूर्वक शामिल हुए। विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कारों का वितरण किया गया। पंजाब सेवा समाज और पंजाब सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में संत उदासीन आश्रम, श्रीराम मानव सेवा समाज, दुर्गा मंदिर हनुमान नगर, पंजाबी मंगल कार्यालय, पंजाबी उत्सव समिति एवं पंजाबी महिला मंच का सहभाग रहा। कार्यक्रम के मुख्य यजमान भारतभूषण नत्थूराम बुधराजा परिवार थे। पंजाबी महासंघ के राष्ट्रीय सचिव एवं पंजाबियत के संपादक नरेंद्र सतीजा ने शानदार आयोजन हेतु आयोजक संस्थाओं का अभिनंदन किया है। साथ ही सभी त्योहार इसी तरह मिलजुलकर मनाने की अपील की है। 

पंजाबी युवक युवती परिचय सम्मेलन श्रृंखला घोषित

अखिल भारतीय पंजाबी समाज के विवाह योग्य युवक-युवती राष्ट्रीय परिचय सम्मेलनों की घोषणा की गई है। सनातन धर्म युवक सभा नागपुर की ओर से  27वां राष्ट्रीय परिचय सम्मेलन फरवरी माह में कड़बी चौक स्थित सनातन भवन में आयोजित किया जाएगा। महासंघ के राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र सतीजा ने एक विज्ञप्ति में बताया कि छत्तीसगढ़ पंजाबी सनातन सभा के तत्वावधान में 9 व 10 नवंबर को  23वां परिचय  सम्मेलन का आयोजन जोराग्राम स्थित पंजाब केसरी भवन में किया जाएगा। पंजाबी समाज विकास संस्था का 18वां आयोजन रविवार 22 दिसम्बर को मानसरोवर जयपुर स्थित बाबुल पैराडाइज मैरिज गार्डन में होगा। इसके अलावा भोपाल पंजाबी समाज का 25वां सम्मेलन 21 और 22 दिसम्बर को हमीदिया रोड स्थित गुरुद्वारा नानकसर में आयोजित होगा। आवश्यक जानकारी हेतु नरेंद्र सतीजा से संपर्क किया जा सकता है।
 

कमेंट करें
aWEi4