दैनिक भास्कर हिंदी: पीडब्लूडी को पैसा कमाने का सूझा नया प्लान, सड़क और इमारतों पर दिखेंगे बड़े-बड़े होर्डिंग

January 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश सरकार का सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग (पीडब्लूडी) अपने अधीन आने वाली सड़कों, सरकारी इमारतों और विश्रामगृहों की खाली जगहों पर निजी कंपनियों के विज्ञापनों की होर्डिंग लगा करके पैसे कमान चाहता है। इसके लिए सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग अपने खर्चे से हर जिले में पांच जगहों पर होर्डिंग लगाने की व्यवस्था करेगी। सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के अधीन सड़कों, इमारतों और खुली जगहों पर होर्डिंग लगाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

सरकारी योजनाओं के लगेंगे होर्डिंग

इन स्थानों पर सरकारी योजनाओं और विशेष रूप से सड़क हादसे से निवारण के लिए होर्डिंग लगाई जाएगी। सरकार  का कहना है कि इन होर्डिंग को देख करके निजी उद्यमी अपने कंपनियों का विज्ञापन लगाने के लिए आकर्षित होंगे। सरकार के सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग ने इस बारे में सर्कुलर जारी किया है। इसके मुताबिक हर जिले में पांच स्थानों होर्डिंग लगाने की व्यवस्था करना होगा। सरकार ने एक महीने में इस काम को पूरा करने को कहा है।

सरकार को देनी होगी रिपोर्ट

विभाग को काम पूरा होने की रिपोर्ट सरकार को देनी होगी। सड़क और इमारतों के मरम्मत और देखभाल के लिए मंजूर निधि में से होर्डिंग लगाने की व्यवस्था के लिए राशि लेनी पड़ेगी। सरकार ने सरकारी योजनाओं के विज्ञापन करते समय सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग की योजनाओं को प्राथमिकता देने को कहा है। इसके साथ ही जिला स्तर पर प्रशासन विशेष रूप से जिलाधिकारी व जिला सूचना अधिकारी से संपर्क करना पड़ेगा।