दैनिक भास्कर हिंदी: राहुल गांधी-येचुरी के खिलाफ जल्द जारी होगा समन - मझगांव कोर्ट ने शुरु की कार्यवाही

February 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मझगांव मेट्रोपालिटिन कोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी व कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया के नेता सीताराम येचुरी के खिलाफ मानहानि से जुड़े मामले में कार्यवाही शुरु की है। इसके तहत अब कोर्ट इन दोनों नेताओं के खिलाफ जल्द ही समन जारी करेगा। येचुरी व राहुल गांधी के खिलाफ राष्ट्रीय स्वंय संघ(आरएसएस) के कार्यकर्ता व पेशे से वकील ध्रृतमन जोशी ने कोर्ट में आपराधिक मानहानी की शिकायत की है। 

शिकायत के लिए जोशी ने राहुल गांधी व येचुरी के पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद मीडिया में दिए गए उस बयान को आधार बनाया है जिसमें कहा गया था कि जो भारतीय जनता पार्टी व आरएसएस की विचाराधारा के खिलाफ जो बोलेगा उसे पीटा जाएगा और यहां तक की उसकी हत्या भी कर दी जाएगी। शिकायत में अधिवक्ता जोशी ने दावा किया है कि इन दोनों नेताओं का बगैर किसी प्रमाण के सार्वजनिक रुप से दिया गया बयान मानहानिपूर्ण है। यह आरएसएस की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाता है। 

मेट्रोपालिटिन मैजिस्ट्रेट पीके देशपांडे के सामने इस मामले पर सुनवाई हुई। मामले से जुड़े तथ्यों व सबूतों पर गौर करने के बाद कहा कि राहुल गांधी व येचुरी का बयान मानहानिपूर्ण नजर आता है। क्योंकि जब इन दोनों नेताओं ने बयान दिया था उस समय पुलिस ने मामले की कोई जांच नहीं की थी। इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत की जाती है। कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 25 मार्च को रखी है। 

खबरें और भी हैं...