comScore

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के सात ठिकानों पर छापेमारी

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के सात ठिकानों पर छापेमारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को राणा कपूर से जुड़े मुंबई स्थित सात ठिकानों पर छापेमारी की है। उनकी बेटी रोशनी कपूर को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक दिया गया। उन्हें लंदन जाने से पहले रोका गया था। इससे पहले सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा ने दिल्ली में कपूर और उसकी पत्नी, तीन बेटियों के साथ कपिल वाधवान के खिलाफ आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर भी दर्ज की है। कपूर को पहले ही ईडी गिरफ्तार कर चुकी है और वह 11 मार्च तक जांच एजेंसी की हिरासत में है।

सोमवार को सीबीआई की टीमों ने दीवान हाउसिंग फाइनांस लिमिटेड के फोर्ट स्थित ऑफिस, कपूर के बेटियों की कंपनी डूइट अर्बन वेंचर इंडिया प्रायवेट लिमिटेड के सेनापति बापट मार्ग और एलिफेस्टन रोड स्थित कार्यालयों, कपूर के वरली स्थित घर, कपिल वाधवान के बांद्रा स्थित घर, कपूर की बेटियों राधा कपूर और राखी कपूर टंडन के नरिमन पाइंट स्थित घरों पर भी सीबीआई की टीमों ने एक साथ छापेमारी की।

सीबीआई की एफआईआर में कहा गया है कि राणा कपूर ने नियमों को ताक पर रखकर यस बैंक के जरिए डीएचएफएल को 3700 करोड़ रुपए का कर्ज दिया। इस कर्ज के बदले डीएचएफएल ने कपूर की बेटियों की कंपनी डूइट वेंचर को 600 करोड़ रुपए दिए।  

 

कमेंट करें
vM3e8