दैनिक भास्कर हिंदी: रेलवे पुलिस ने स्टेशन पर मनाई दिवाली, यात्रियों को बांटे गुब्बारे

November 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दिवाली के दिन रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने यात्रियों को गुब्बारे भेंट कर दिवाली मनाई। जिससे यात्रियों के साथ बच्चों के चेहरे पर खुशी देखी गई। संभवत पहली बार ही रेलवे स्टेशन पर इस तरह दिवाली मनाई गई जिसकी सराहना खुद यात्रियों ने की। स्टेशन पर दिपावली पर यात्रियों के स्वागत के लिए RPF ने मुख्य द्वार पर पारंपारिक मराठी वेशभूषा के साथ विशेष रंगोली भी बनाई थी जिसकी ओर हर किसी की नजर बरबस ही जा रही थी।

दिवाली के कारण स्टेशन पर भीड़ जबरदस्त रहती है। मीलों का सफर कर यात्री बोरीयत भी महसूस करते हैं। ऐसे में RPF द्वारा उनको गुब्बारा देकर दिवाली की शुभकामनाएं देना यात्रियों के चेहरे पर चमक लाने का काम कर रहा था। स्टेशन पर खड़े यात्रियों के साथ प्लेटफार्म पर रुकने वाली ट्रेनों में जाकर RPF की टीम ने गुब्बारे बांटे। कर्तव्य पर तैनात टीटीई, कंडेक्टर, खान-पान वेंडर से लेकर गार्ड को भी गुब्बारे देकर दिवाली की शुभकामनाएं दी गई। 

इस बीच मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योतिकुमार सतिजा को एक दिव्यांग बच्चें ने पटाखों की मांग की जिसपर उसे सौ रुपए भेंट दिए गए। सतिजा ने बताया कि यात्रियों के मन में डर बना रहता है। ऐसे में वह इस तरह यात्रियों को शुभकामनाएं देकर अपने छवी को बदलना चाहते हैं। ताकी आगे चलकर कोई बच्चा भी RPF के पास किसी भी तरह की जानकारी निसंकोच दे सके।

खबरें और भी हैं...