राष्ट्रपति के प्रोग्राम के चलते रायपुर का विमान डायवर्ट

Raipur aircraft diverted due to President program
राष्ट्रपति के प्रोग्राम के चलते रायपुर का विमान डायवर्ट
राष्ट्रपति के प्रोग्राम के चलते रायपुर का विमान डायवर्ट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मुंबई से रायपुर जा रहे विमान को रविवार को नागपुर डायवर्ट कर दिया गया।  रायपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का मूवमेंट होने के कारण विमान को उतरने की अनुमति नहीं मिली। करीब 1 घंटा बाद विमान ने वापस रायपुर के लिए उड़ान भरी। वहीं बंगलुरु जाने वाले विमान में कैप्टन की कमी के कारण विमान 3.30 घंटे देरी से उड़ान भर सका। जानकारी के अनुसार इंडिगो का विमान क्रमांक 801 मुंबई से रायपुर जा रहा था। 

विमान मुंबई विमानतल से सुबह 9.25 बजे उड़ान भरकर सुबह 11.25 बजे रायपुर पहुंचता है, लेकिन रविवार को डायवर्ट होने की वजह से वह सुबह 11.45 बजे संतरानगरी के डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर विमानतल पर पहुंचा। वहीं, दोपहर करीब 1 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल के लिए उड़ान भरा। विमान में 107 यात्री, 2 कैप्टन मेंबर और 4 क्रू मेंबर थे।

कैप्टन की राह देखते रहे, 3.30 घंटे देरी से उड़ान भर सका विमान
सामान्यतौर पर विमानों में देरी के कई सारे कारण रहते हैं, लेकिन रविवार को नागपुर से बंगलुरु जाने वाला गो एयर के विमान क्रमांक 811 को उड़ाने के लिए कैप्टन ही नहीं थे। करीब 3 घंटे बाद जब कैप्टन आए तो विमान ने बंगलुरु के लिए उड़ान भरा। ऐसे में सुबह 6 बजे जाने वाले विमान ने 3.30 घंटे बाद सुबह 9.30 बजे उड़ान भरा। वहीं शारजाह जाने वाला एयर अरेबिया का विमान क्रमांक 415 अपने तय समय सुबह 4.25 बजे से करीब 2 घंटे देरी से और इंडिगो का विमान क्रमांक 7137 ने अपने तय समय सुबह 7.50 बजे से करीब 1 घंटा देरी से उड़ान भरा।

 

Created On :   2 March 2020 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story