दैनिक भास्कर हिंदी: राणे ने कहा - राज्य में बढ़ रहा है कोरोना और भ्रष्टाचार

April 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा सांसद नारायण राणे ने कोरोना महामारी के प्रसार को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लॉकडाउन लगाने की धमकी दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेश को खरीद लिया है क्या कि वे धमकी दे रहे हैं? उन्हें मतदाताओं और नागरिकों को धमकी देने का अधिकार किसने दिया है? मुख्यमंत्री को नागरिकों से सम्मान के साथ बात करनी चाहिए। राणे ने कहा कि राज्य में बस कोरोना और भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में राणे ने कहा कि कोरोना महामारी शुरू होने पर मुख्यमंत्री ने मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी का नारा दिया था लेकिन मुख्यमंत्री ही यह जिम्मेदारी निभाने में कम पड़ गए हैं क्योंकि उनके परिवार के सदस्य कोरोना संक्रिमत हो गए हैं। मुख्यमंत्री की पत्नि रश्मि ठाकरे और बेटे प्रदेश के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे को कोरोना हुआ है। राणे ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन लगाने को लेकर भाजपा का विरोध है। 

अजित पवार ने की बजट में हेराफेरी 

राणे ने कहा कि उपमुख्यमंत्री तथा वित्त मंत्री अजित पवार ने कहा था कि कोरोना के कारण राज्य में 1 लाख 54 हजार करोड़ रुपए कम राजस्व संग्रह हुआ है। लेकिन उन्होंने बजट पेश करते समय राजस्व घाटा 10 हजार करोड़ रुपए बताया था। सरकार ने बजट में हेराफेरी किया है। राणे ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है। अधिकारियों और कर्मचारियों पर केवल मंत्रियों को कमाई करके देने की जिम्मेदारी है। सरकार के किसी भी विभाग में पैसे के बिना काम नहीं हो रहा है। राणे ने कहा कि एंटीलिया मामले के आरोपी निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को मुख्यमंत्री को पूरा समर्थन था। 

महाराष्ट्र के हित में होगी शाह-पवार मुलाकात 

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच गुजरात के अहमदाबाद में बैठक की खबरों पर राणे ने कहा कि मुझे उस मुलाकात के बारे में नहीं मालूम है पर मुझे लगता है कि दोनों नेताओं की मुलाकात का विषय राज्य के हित के लिए होगा। पवार और शाह के बीच की बैठक भाजपा के लिए पोषक होगा लेकिन शिवसेना के लिए नहीं। 

खबरें और भी हैं...