दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने सडक़ पर उतरे परिजन, एसपी बोले पीएम रिपोर्ट का था इंतजार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शहडोल दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने सडक़ पर उतरे परिजन, एसपी बोले पीएम रिपोर्ट का था इंतजार

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जिले के जयसिंहनगर थानाक्षेत्र अंतर्गत 65 वर्षीय वृद्धा के साथ ज्यादती और हत्या मामले में पुलिस ने पहले तो दुष्कर्म का मामला ही दर्ज नहीं किया। परिजन विरोध करते हुए सडक़ पर उतरे और 14 मार्च को एडीजीपी से शिकायत दर्ज कराई। कहा कि पुलिस ने आरोपी पुष्पराज सिंह के साथी धीरज कोल को अब तक गिरफ्तार नहीं किया, तब घटना के 4 दिन बाद पुलिस ने दुष्कर्म की धाराएं जोड़ी। हालांकि एसपी कुमार प्रतीक का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद दुष्कर्म की धाराएं जोडक़र कार्रवाई की जा रही है। वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतिका का पोस्टमार्टम कर रहे डॉक्टरों ने बताया था कि वृद्धा के साथ निर्भया के जैसी जोर-जबरदस्ती की गई है।  

एसपी को समस्या बताने ढाई घंटे इंतजार

शहर के गंजरोड निवासी मनीष सोनी समस्या बताने बुधवार को एसपी कुमार प्रतीक के कार्यालय पहुंचे तो मिलने के लिए ढाई घंटे से ज्यादा समय तक इंतजार करना पड़ा। मनीष ने बताया कि वे दोपहर 2 बजे एसपी कक्ष के बाहर पहुंच गए थे। शाम 4.30 बजे तक एसपी से मिलकर समस्या नहीं बता सके।

थाने में फरियादी से ही मारपीट

फरियाद लेकर पहुंचे आदिवासी युवक के साथ ही जयसिंहनगर थाने में मारपीट की गई। एसपी के नाम लिखित शिकायत में जयसिहनगर थानांतर्गत ग्राम कोठिगढ़ निवासी मोटू बैगा ने आरोपित किया कि वह 28 फरवरी को वाटर पंप चोरी होने की नामजद शिकायत करने थाने गया था। जहां पांडेय नामक एक अधिकारी ने शिकायत सुनने की बजाय आवेदन फाड़ दिया और गाली गलौज करते हुए बेदम पिटाई की, जिससे वह बेहोश हो गया। साथ गए भाई नंद कुमार के साथ भी बेहोश होने तक पिटाई की गई। शिकायत में मोटू बैगा ने बताया कि आरोपियों से मिलीभगत करते हुए रुपयों की मांग की गई, कुछ रुपए दिए तो छोड़ा गया। इसके बाद पुलिस ने कहा कि खेत में पंप पड़ा है उठा लो। इस संबंध में एसपी कुमार प्रतीक का कहना है कि फरियादी ने रंजिशन शिकायत की थी, पुलिस ने उसी के पास से पंप बरामद किया है। मारपीट की शिकायत की जांच के निर्देश दिए हैं।
 

Created On :   17 March 2023 1:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story