दैनिक भास्कर हिंदी: अब धनगर आरक्षण का मसला भी जल्द सुलझा लेंगे मुख्यमंत्री, दिया आश्वासन

December 14th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा की सहयोगी राष्ट्रीय समाज पक्ष को भरोसा दिलाया है कि धनगर आरक्षण का मामला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि धनगर आरक्षण के संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री से राष्ट्रीय पक्ष के अध्यक्ष तथा पशुपालन मंत्री महादेव जानकर के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने वर्षा में मुलाकात की।

पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने धनगर समाज को आरक्षण समेत विभिन्न मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को सौंपा। मुख्यमंत्री ने कहा कि धनगर समाज को आरक्षण देने का मामला अंतिम चरण में है। इस संबंध में प्रधानमंत्री से भी चर्चा हुई है। इसलिए मैं आगामी समय में मंत्री जानकर को प्रधानमंत्री के पास लेकर जाऊंगा। इसके बाद धनगर समाज के आरक्षण के मामले को सुलझा लेंगे।

इससे पहले पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से कहा कि पिछले 50 सालों से धनगर समाज के आरक्षण का मुद्दा प्रलंबित है। धनगर समाज के आरक्षण की मांग को लेकर हुए आंदोलन में जिन युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उसे सरकार को वापस लेना चाहिए। आंदोलन के दौरान आत्महत्या करने वाले धनगर समाज के युवाओं के परिवार के किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी में शामिल किया जाए।

सरकार धनगर समाज के लिए तत्काल जनजाति (एसटी) की सहूलियतों को लागू करें। इस प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय समाज पक्ष के विधायक राहुल कुल समेत पार्टी के पदाधिकारी मौजूद थे। प्रतिनिधिमंडल ने मराठा समाज को आरक्षण देने के लिए फडणवीस का अभिनंदन किया। 

 

खबरें और भी हैं...