दैनिक भास्कर हिंदी: उद्धव ठाकरे के कहने पर हुई एसटी के 1010 कर्मचारियों की सेवा में वापसी

June 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के कहने पर प्रदेश के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते को राज्य मार्ग परिवहन महामंडल (एसटी) के दैनिक वेतन पर काम करने वाले 1010 कर्मचारियों के सेवा समाप्ति के फैसले को पलटना पड़ा है। सोमवार को एसटी महामंडल के अध्यक्ष व मंत्री रावते ने सेवा से निकाल दिए गए सभी 1010 कर्मचारियों को फिर से बहाली का फैसला किया।

एसटी प्रशासन ने सभी कर्मचारियों को फिर से  नियुक्ति किए जाने का आदेश जारी किया। इन कर्मचारियों की 1 जुलाई से नियुक्ति की जाएगी। एसटी के कर्मचारियों की तरफ से वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर गई 8 और 9 जून को अघोषित हड़ताल की गई थी। इस हड़ताल में एसटी के दैनिक वेतन पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल हुए थे। इससे नाराज एसटी प्रशासन ने काम पर बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों की सेवा 20 मई को समाप्त कर दी थी।

इससे पहले एसटी की सेवा से हटाए जाने वाले कर्मचारियों के परिजनों ने रविवार को शिवसेना प्रमुख ठाकरे से मुलाकात की थी। जिसके बाद उद्धव ने मंत्री रावते से कहा कि हड़ताल में शामिल कर्मचारियों को उदार मन से माफ करके उनको दोबारा सेवा में शामिल किया जाए।