comScore

कोर्ट से लैपटाप उड़ाकर हो गए रफू-चक्कर चोर, सुरक्षा के नहीं हैं इंतजाम

June 29th, 2018 13:12 IST
कोर्ट से लैपटाप उड़ाकर हो गए रफू-चक्कर चोर, सुरक्षा के नहीं हैं इंतजाम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब कोर्ट में भी घुसकर माल उड़ाने लगे हैं। हिंगना थानांतर्गत पंचवटी पार्क में चोरों ने हिंगना के दीवानी व फौजदारी न्यायालय कक्ष के शटर का ताला तोड़कर आलमारी से लैपटाप सहित करीब 35 हजार रुपए का माल चुरा लिया। न्यायालय परिसर में कोई सुरक्षा का इंतजाम नहीं है। जिस इमारत में न्यायालय कक्ष है, उसके चारों ओर सुरक्षा दीवार तक नहीं है। हालांकि दोनों नकाबपोश चोरों की करतूत CCTV कैमरे में कैद हो गई हैं। गुरुवार को न्यायालय के लिपिक अशोक लक्ष्मण डाहाके (54) मनीष नगर बेसा रोड निवासी की शिकायत पर हिंगना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया।

पहले तोड़ा CCTV कैमरा
पुलिस सूत्रों के अनुसार, हिंगना के पंचवटी पार्क को कार्यालयीन कार्यों का मध्यवर्ती केंद्र माना जाता है। यहां बनी तीन मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर हिंगना के दीवानी व फौजदारी न्यायालय कक्ष है। इस इमारत में होटल, एमएसईबी, रियल इस्टेट सहित अन्य कार्यालय हैं। बुधवार की रात करीब 12 बजे के दरमियान दो नकाबपोश इस इमारत परिसर में घुसे। चोरों ने सबसे पहले वहां पर लगे CCTV कैमरे को रॉड से तोड़ने की कोशिश की। कमरे तक नहीं पहुंचने पर सफेद रंग स्कूटी की सीट पर खड़े होकर एक ने कैमरे को तोड़ दिया। 

उसके बाद गैस एजेंसी के कार्यालय के शटर का ताला तोड़ने की कोशिश की। इसका ताला नहीं टूटने पर चोर एमएसईबी और रियल इस्टेट के कार्यालय का ताला तोड़कर अंदर घुसे, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।  फिर चोर इमारत की पहली मंजिल पर न्यायालय कक्ष का ताला तोड़कर अंदर घुसे और आलमारी में रखे लैपटाप को ले गए।  एमएसईबी के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय का ताला तोड़ने के बाद चोरो ने वहां की तीन आलमारियां खोली और कुछ नहीं मिलने पर सारा सामान इधर-उधर फेंक दिया।  भगीरथ एसोसिएट नामक रियल इस्टेट कार्यालय के शटर का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे पर यहां से भी कुछ उनके हाथ नहीं लगा।

अवकाश पर था सिपाही 
बताया जाता है कि न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था के लिए रात में एक सिपाही तैनात रहता है। 27 जून को यह सिपाही अवकाश पर था। पुलिस ने धारा 380, 454,457 के तहत मामला दर्ज किया है।   

कमेंट करें
pTvYS