दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दी गई प्लाजमा थेरेपी, अगले 24 घंटे रहेंगे ICU में

Satyendra Jain given plasma therapy, will be in ICU for next 24 hours
दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दी गई प्लाजमा थेरेपी, अगले 24 घंटे रहेंगे ICU में
दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दी गई प्लाजमा थेरेपी, अगले 24 घंटे रहेंगे ICU में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस की चपेट में आए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अब प्लाज्मा थेरेपी दी गई है। स्थिति गंभीर होने के बाद उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां सत्येंद्र जैन अभी भी आईसीयू में ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं। उपचार कर रहे डॉक्टरों ने दिल्ली सरकार को बताया है कि प्लाज्मा थेरेपी देने के बाद जैन का स्वास्थ्य पहले से बेहतर हुआ है। स्वास्थ्य में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है।

सत्येंद्र जैन के एक करीबी मित्र ने कहा कि सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी थेरेपी दी जा चुकी है, जिसके बाद उनका बुखार अब पहले से कम है। इसके अलावा अब उन्हें सांस लेने में भी पहले जितनी दिक्कत नहीं है। डॉक्टरों की सलाह पर फिलहाल अगले 24 घंटे उनको आईसीयू में ही रखा जाएगा।

सत्येंद्र जैन पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती थे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी साथ ही लगातार बुखार भी बना हुआ था। शुक्रवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें साकेत स्थित मैक्स अस्पताल के आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया।

जैन अस्पताल में भर्ती हैं, ऐसे में उनकी अनुपस्थिति के कारण दिल्ली में कोरोना की रोकथाम एवं उपचार की जिम्मेदारी अब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दी गई है। जैन के पास फिलहाल कोई भी मंत्रालय नहीं है। जैन समेत अभी तक आम आदमी पार्टी के दिल्ली में चार विधायक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

बुधवार को ही कालकाजी से विधायक आतिशी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि आतिशी हल्के लक्षणों के साथ अपने घर पर ही हैं। करोल बाग के विधायक विशेष रवि और पटेल नगर के विधायक राजकुमार आनंद भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

 

Created On :   20 Jun 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story