comScore

भृत्य की पत्थर पटककर निर्मम हत्या से सनसनी, संदिग्धों से पूछताछ कर रही पुलिस

भृत्य की पत्थर पटककर निर्मम हत्या से सनसनी, संदिग्धों से पूछताछ कर रही पुलिस


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।  तामिया थाना क्षेत्र के ग्राम बटकीढाना में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात मकान की परछी में सो रहे तहसील कार्यालय के एक भृत्य की पत्थर पटककर निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या के समय मृतक की मां भी परछी में ही सोई थी। मिली जानकारी के अनुसार मृतक मनिराम भारती पिता जगनसी उम्र 36 वर्ष अमरवाड़ा तहसील में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था। उसका घर तामिया के बटकीढाना में है। रविवार की रात मृतक अपने मकान के सामने बनी परछी में सोया हुआ था। रात लगभग दो बजे किसी ने मृतक के सिर पर पत्थर पटककर उसकी हत्या कर दी। शोर सुनकर मृतक की मां जाग गई थी। तब आरोपी मृतक के सिर पर पत्थर पटक रहा था। घटना की जानकारी तामिया पुलिस को मिलने के बाद पुलिस ने शव बरामद किया है। सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पुलिस ने अज्ञात हत्यारे के खिलाफ धारा 302 आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।
पुलिस ने शुरू की पड़ताल, संदेहियों से चल रही पूछताछ-
तहसील कर्मचारी की हत्या के मामले में थाना प्रभारी तामिया कोमल दियावार ने गांव में पड़ताल शुरू की है। पुलिस हत्याकांड के कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि देर रात पुलिस ने इस मामले का खुलासा होने से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि अंधे हत्याकांड के आरोपी जल्द ही पकड़े जाएंगे।
मकान के अंदर सो रही थी पत्नी और बच्चे-
मृतक का एक पांच साल का बेटा है जो अपनी मां के साथ मकान के अंदर ही सोया था। इनके अलावा मृतक का भाई भाभी और उनके दो बच्चे भी मकान के अंदर सोए थे। मृतक और उसकी मां मकान की परछी में सोए थे। रात दो जब आरोपी वारदात को अंजाम दे रहा था, तब मृतक की मां जाग गई थी, लेकिन वह आरोपी को पहचान पाने से इनकार कर रही है।
गांव के ही एक युवक पर संदेह-
मृतक की अचानक रात में हत्या कर दिए जाने से गांव के ही एक संदेही पर पुलिस की शक की सुई घूम रही है। यह भी आशंका है कि मृतक का अपना ही कोई इस हत्याकांड में शामिल हो सकता है। हत्याकांड किसी प्रेम प्रसंग के चलते भी किए जाने का संदेह पुलिस को है।
इनका कहना है-
शव बरामद कर लिया गया है। हत्या के संबंध में संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। जल्द ही आरोपी गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में जांच आगे बढ़ाई गई है।
कोमल दियावार, थाना प्रभारी तामिया

कमेंट करें
Cof1D
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।