दैनिक भास्कर हिंदी: अधिकारी करता है अश्लील हरकतें, सड़क पर उतरी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता

January 18th, 2019

डिजिटल डेसक, सिवनी। मप्र के सिवनी जिले की के वलारी तहसील में के अंतर्गत पदस्थ कार्यकर्ता का मानसिक एवं शारीरिक शोषण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर परियोजना अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। प्रदर्शन कर रही कार्यकर्ताओं का आरोप है कि परियोजना अधिकारी मौका पाकर उनके साथ छेड़छाड़ कर अश्लील हरकतें करते हैं। छेड़छाड़ का शिकार एक महिला कार्यकर्ता नहीं बल्कि कई महिलाएं हुई हैं।

शिकायत पर नहीं हुई कार्यवाही
तहसील केवलारी सिवनी जिले में परियोजना अधिकारी निर्मल ठाकुर के खिलाफ विगत 3 माह पूर्व तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मौका पाकर उनके साथ छेड़छाड़ एवं अश्लील हरकतें करने का गंभीर आरोप लगाए थे। इस संबंध में संबंधित विभागों को लिखित शिकायत भी दी थी, लेकिन शिकायत पर अब तक जिम्मेदारों द्वारा किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की जा रही है। इसी से नाराज होकर ब्लॉक की समस्त सैकड़ों आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आई और विरोध प्रदर्शन किया।

गलत तरीके से देखता है पीओ
प्रदर्शन कर रहीं कार्यकर्ताओं का आरोप है कि निर्मल ठाकुर द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मानसिक एवं शारीरिक प्रताड़ना दी जा रही है। उनके साथ निर्मल ठाकुर द्वारा अश्लील हरकतें एवं अश्लील बातें करना अब आम हो गया है। श्री ठाकुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को हवस भरी निगाहों से देखते हैं।

नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन
पीओ के खिलाफ सैकड़ों की तादात में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आई और उनके द्वारा निर्मल ठाकुर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर  रहीं कार्यकर्ताओं ने शासन प्रशासन से मांग की गई कि दोषी पीओ को निलंबित कर उचित का कार्यवाही की जाए।

पहले भी लग चुके हैं गंभीर आरोप
बताया जाता है कि पीओ निर्मल ठाकुर मंडला जिले के नैनपुर, बालाघाट जिले के लालबर्रा में भी ऐसे कारनामों कर चुका है। बताया जाता है कि 2015 में भी इस पर केवलारी थाना में उसके खिलाप 354 (क) 375, 323 ,506 जे सी धारा लग चुकी है। इसके बाद भी उनके द्वारा लगातार हरकतें की जा रही है, जिससे महिला कर्मचारियों में आक्रोश है।

करते हैं पैसों की मांग
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं उनकी पर्यवेक्षकों ने मिलकर परियोजना कार्यालय से पैदल मार्च एवं नाराबाजी करते हुए अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व) केवलारी एक ज्ञापन सौंपकर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि निर्मल ठाकुर द्वारा उन से आए दिन पैसे की डिमांड की जाती है एवं आदर्श आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए आए हुए पचास पचास हजार रुपए को भी परियोजना अधिकारी निर्मल ठाकुर द्वारा ले लिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...