comScore

गौरक्षा के नाम पर दो युवक व युवती की पिटाई के मामले में गर्माई राजनीति, सक्रिय हुई पुलिस 

गौरक्षा के नाम पर दो युवक व युवती की पिटाई के मामले में गर्माई राजनीति, सक्रिय हुई पुलिस 

डिजिटल डेस्क, सिवनी। जिले के उपनगरीय थाना क्षेत्र डूंडासिवनी में कथित तौर पर गौरक्षा के नाम पर दो पुुरुष और एक महिला की पिटाई का मामला गरमा गया है। इस मामले में राष्ट्रीय नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं। सिवनी में पुलिस के आला अधिकारियों की मीटिंग का दौर भी शुरू हो गया है और पांच लोगों को इस मामले को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह है मामला 
बुधवार को जिला मुख्यालय से लगे डूंडासिवनी थाना क्षेत्र में कथित तौर पर संदिग्ध मांस ले जा रहे तीन लोगों को कुछ लोगों ने पकड़ा। इन लोगों ने गौरक्षा की दुहाई देते हुए तीन लोगों की पिटाई कर दी। इस दौरान बंधक बनाए गए लोगों से नारे भी लगवाए गए। बाद में एक शख्स शुभम बघेल ने इस मारपीट का वीडियो बनाकर सोशल साइट्स पर अपलोड भी कर दिया। इसके बाद मारपीट की घटना के आरोपियों ने ही संदिग्ध मांस की जानकारी पुलिसको दी। जिसके बाद पुलिस ने तीनों लोगों को पकड़कर मुलाहिजा कराने के बाद जेल भेज दिया। 

वीडियो और मारपीट की नहीं लगी भनक 
सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने के बावजूद डूंडासिवनी पुलिस को इस बात की जानकारी नहीं लगी कि संदिग्ध मांस ले जाने के आरोपियों के साथ जमकर मारपीट की गई है। मुलाहिजा कराए जाने के दौरान भी मारपीट की बात सामने नहीं आई। पुलिस को इस बात की जानकारी 24 घंटे बाद लगी जिसके बाद इस वीडियो को सोशल साइट से हटवाने की कोशिश की गई, लेकिन तबतक वीडियो वायरल हो चुका था। 

फिर शुरु हुआ गिरफ्तारी का दौर 
इस मामले की जानकारी सामने आने और वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी शुरु की। डूंडासिवनी पुलिस ने मामले में नामजद आरोपी शुभम बघेल (25) निवासी कबीर वार्ड सिवनी, योगेश उइके (19) निवासी बोरदई, दीपेश उर्फ दिलीप नामदेव (31) निवासी शुक्रवारी सिवनी, रोहित उर्फ शुभम यादव (22) निवासी कबीर वार्ड सिवनी और श्याम डहेरिया (43) निवासी मानेगांव को गिरफ्तार कर लिया। शुभम के पास से एक एयर गन भी बरामद की गई है। पुलिस ने इन आरोपियों पर धारा 341, 294, 323, 147, 148, 149, 327, 354 भादवि और 25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। 

राष्ट्रीय स्तर पर उछला मामला
इस मामले के सामने आने के बाद राष्ट्रीय नेताओं के बयान भी सामने आने लगे हैं। असुदउद्दीन उवैसी ने एक तस्वीर साझा करते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि मुस्लिमों से मोदी वोटर के द्वारा इस तरह का व्यवहार किया जाता है। नए भारत में आपका स्वागत है। वहीं भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ने लिखा है मप्र सिवनी से कुछ लोगों के द्वारा मुस्लिम युवा और महिला के साथ अत्याचार का मामला सामने आया है। इस प्रकार की घटना निंदनीय है। अत: कमलनाथ जी से निवेदन है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करें।

इनका कहना है
मामले की जानकारी जैसे ही लगी है पुलिस ने दोषी पांच लोगों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है। 
ललित शाक्यवार, एसपी सिवनी
 

कमेंट करें
NvOwY