दैनिक भास्कर हिंदी: नए साल 2021 के स्वागत में रोशन हुआ शिरडी का सांईं दरबार, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने भी की प्रार्थना

December 31st, 2020

डिजिटल डेस्क, शिरडी। 2020 साल को अलविदा और नए साल के स्वागत में हजारों साईं भक्तो की भीड़ उमड़ी हैं। नए साल का स्वागत करने के लिए साईं समाधी मंदिर के बाहरी हिस्से को रोशन किया गया है, साथ ही भीतर के हिस्से को फूलों से सजाया गया हैं। नए साल को अलविदा कहते हुए, हजारों भक्तों ने कोरोना संक्रमण को नष्ट करने की गुहार लगाई। नया साल खुशियां लेकर आए, ऐसी कामना भक्तों ने साईं दरबार मे की हैं| हर साल की तरह इस साल भी 31 दिसंबर को साईं समाधी मंदिर दर्शन के लिए पूरी रात खुला है, अधिक से अधिक भक्त नए साल में साईं बाबा के दर्शन कर सकें, इसलिए साईं संस्थान ने यह निर्णय लिया। वैसे हर साल भक्तों का सैलाब उमड़ता है, लेकिन इस वर्ष कोरोना संकट के कारण सीमित भक्तों को दर्शन का मौका मिल रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भक्तों की लंबी कतारें नहीं नजर आईं। 16 नवंबर से साईं मंदिर के खुलने के बाद सड़को पर भक्तों की चहल पहल नजर आ रही है। होटल- रेस्टोरेन्ट के साथ-साथ प्रसाद विक्रेताओं को बहुत राहत मिली है। मंदिर परिसर को छोड़कर, अन्य क्षेत्रों में व्यापार शुरू नहीं हुआ है। 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने की साईं से प्रार्थना

सामान्य भक्तगण की तरह राजनेता भी साईंबाबा के दरबार में पहुंच रहे हैं। गुरुवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने साईंदरबार में हाजिरी लगाकर साईंबाबा के दर्शन लिए और वर्ष की विदाई के साथ-साथ कोरोना भी प्रदेश, देश और विश्व से नष्ट होने के लिए प्रार्थना की है। सीएम चौहान इस वर्ष की आखरी आरती यानी शाम की धूप आरती में शामिल हुए। दर्शन के बाद सीएम चौहान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मैं हर वर्ष परिवार सहित साईंबाबा के दरबार में पहुंचता हूं। 31 दिसंबर की शाम और 1 जनवरी की सुबह साईं दर्शन से आरंभ कर वर्ष के कार्य की शुरुआत करता हूं। बाबा के चरणों में मेरी यही प्रार्थना है कि साल 2020 बड़ा संकट में गुजरा है। कोरोना ने अर्थव्यवस्था को तो चौपट किया है, लेकिन कई लोगों की जिंदगियां भी गईं हैं और हम लोगों का सारा ध्यान कोरोना की व्यवस्था बनाने में लग गया।लेकिन, इस वर्ष ऐसी कृपा की वर्षा करें कि कोरोना दुनिया से विदा हो अर्थव्यवस्था फिर पटरी पर आए। सब सुखी और निरोगी हों, सबका कल्याण हो और मैं सभी मध्यप्रदेशवासियों और देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं देता हूं। सुख समृद्धि जनता की जिंदगी में आए। यही बाबा के चरणों मैं प्रार्थना की है।