किसान कर्ज माफी मुद्दे पर बजट सत्र में आक्रामक रहेगी शिवसेना

Shiv Sena will aggressive in Budget session on debt waiver issue
किसान कर्ज माफी मुद्दे पर बजट सत्र में आक्रामक रहेगी शिवसेना
किसान कर्ज माफी मुद्दे पर बजट सत्र में आक्रामक रहेगी शिवसेना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान शिवसेना सदन में आक्रामक रहेगी। पार्टी के विधायक किसान कर्ज माफी को लेकर सरकार को घेरेंगे। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी के विधायकों को यह निर्देश दिया है। सोमवार को उद्धव ने पार्टी के विधायकों और सांसदों के साथ बैठक की। उद्धव ने विधायकों से कहा कि राज्य में अब तक कितने किसानों को कर्ज माफी का फायदा हुआ है और वंचित किसानों को कर्ज माफी कब तक मिलेगी। इसका जवाब सरकार से मांगें। शिवसेना के विधायक सुनील प्रभु ने कहा कि सरकार के पहले के बजट में घोषित योजनाओं का किसानों और आम लोगों को कितना फायदा हुआ है। इस बारे में सरकार से पूछा जाएगा। क्योंकि सरकार ने विभिन्न योजनाओं की घोषणा की है लेकिन उन योजनाओं को लागू नहीं किया जा सका है।

विधायकों को अधिक से अधिक समय सदन में रुकने के निर्देश
इस बीच विदर्भ के एक विधायक ने कहा कि उद्धव ने पार्टी के विधायकों को अधिक से अधिक समय सदन में रुकने को कहा है। उन्होंने विधायकों से स्पष्ट कहा है कि सदन की कार्यवाही के दौरान सभी सदस्य कामकाज में हिस्सा लें। इससे पहले उद्धव ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव अलग लड़ने का फैसला लिया था। इसके मद्देनजर शिवसेना सदन में क्या भूमिका अपनाती है। इस ओर सभी की नजरें लगी हुई हैं।

शिवसेना और भाजपा के बीच जुबानी जंग
इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच जुबानी जंग छिड़ी दिखी। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने नीरव मोदी के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। राऊत ने कहा था कि देश और महाराष्ट्र के बैंकों को लूटने वाले नीरव मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दावोस में थे। ऐसे लोग ही सत्ताधारी दल भाजपा को चुनावी खर्च के लिए सबसे अधिक पैसे इकट्ठा करके देते हैं। राऊत ने कहा था कि बैंकों को लूटने वाले लूटरों को सरकार का आशीर्वाद है। 

Created On :   26 Feb 2018 3:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story