दैनिक भास्कर हिंदी: सुनार की दुकान पर नकाबपोश बदमाशों ने बोला धावा, CCTV में कैद वारदात

August 3rd, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सोने के आभूषणों को दुरुस्त करने का काम करने वाले कारीगर की दुकान को रातो-रात निशाना बनाया गया। दो नकाबपोश शख्स पहले तो उसकी दुकान का मुआयना करते हैं, फिर लोहे के सब्बल से ताला तोड़कर उंदर घुसने की कोशिश करते हैं। हालांकि यह नजारा वहां लगे सीसीवीटी कैमरा में रिकार्ड हो जाता है। काफी देर तक दोनो अपनी कारगुजारी को अंजाम देने में लगे रहे। वो इस बात का भी ध्यान रख रहे थे कि आवाज से किसी की नींद न खुल जाए। ऐसे में एक ताला तोड़ता तो दूसरा यहां वहां नजर रखता। 

सुधीर धर्म ठोक नामक शख्स पिछले 10 वर्षों से कारीगर का काम कर रहा है। रोजाना की तरह बर्ड़ी स्थित दुकान बंद कर रात 8:00 बजे घर की तरफ निकल गया। जो हनुमान गली में है। सुबह 6:00 बजे आजू-बाजू के लोगों का उसे फोन आया कि दुकान खुली हुई है। सूचना मिलते ही वो दुकान की तरफ भागा, उसने देखा की सारे के सारे ताले टूटे हुए थे। फिर  CCTV फुटेज देखने पर पता चला कि चार से पांच की संख्या में कार से कुछ लोग उसकी दुकान पर आए, जो ताला तोड़ रहे थे। इसी बीच कुछ आसपास निगरानी रख रहे थे। ताला तोड़ने के बाद अंदर जब उनके कुछ नहीं मिला, तो वहां से भाग निकले।

प्रतिदिन सुबह 10:30 से 8:00 बजे तक सुधीर वहां सोना चांदी के जेवरों की मरम्मत का काम अपने साथियों के साथ करता है। चोरों को आशंका थी कि काफी मात्रा में माल मिलेगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सुधीर ज्वेलर्स से काम लेता था, उनका काम होते ही सामान लौटा देता था। दुकान पर कुछ नहीं रखता था।