comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बेटी को मायके ले जाने की बात पर दामाद ने की ससुर की हत्या

बेटी को मायके ले जाने की बात पर दामाद ने की ससुर की हत्या

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कुंडम थाना क्षेत्र के समीपी ग्राम कुहानी देवरी निवासी 60 वर्षीय वृद्ध अपनी बेटी की ससुराल भैंसवाही में आयोजित पूजा कार्यक्रम में शामिल होने आया था। कार्यक्रम उपरांत ससुर ने बेटी को अपने साथ ले जाने के लिए दामाद से आग्रह किया। इस बात को लेकर दामाद ने विवाद करते हुए  पत्नी के सामने ही उसके पिता के सिर पर लकड़ी में छेद करने वाले औजार  से जानलेवा हमला किया और फिर सीने पर सवार होकर  गला दबाकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची और आरोपी दामाद को हिरासत में लेकर प्रकरण की जाँच शुरू की है। 
सूत्रों के अनुसार घटना की सूचना पाकर पहुँची पुलिस को बताया गया कि मृतक बहादुर परस्ते निवासी कुहानी देवरी तीन दिन पहले अपनी बेटी भारती के घर पूजा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भैंसवाही आया था। मंगलवार की रात पूजा सम्पन्न होने के बाद बहादुर ने अपने दामाद सुखमेर मरकाम उम्र 30 वर्ष से कहा कि सुबह वापस घर लौटते समय बेटी भारती को अपने साथ लेकर जाएगा। इस बात को लेकर दामाद आक्रोशित हो गया और दोनों के बीच आधी रात को  बहसबाजी शुरू हो गयी। इस बीच दामाद ने पास ही पड़ा लकड़ी में छेद करने वाला औजार उठाया और ससुर की गर्दन के पीछे सिर, पीठ व पेट पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद ससुर बहादुर बेहोश होकर गिर पड़ा तो दामाद ने सीने पर सवार होकर गला दबा दिया जिससे ससुर की मौत हो गयी। घटना के बाद गाँव में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया और लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँची और आरोपी दामाद सुखमेर को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद हत्या में प्रयुक्त औजार बरामद कर प्रकरण को जाँच में लिया है। 
नशे की हालत में हुई मारपीट 
पूछताछ के दौरान मृतक की बेटी भारती ने पुलिस को बताया कि उसे मायके ले जाने की बात को लेकर उसके पिता और पति के बीच रात 2 बजे के करीब विवाद शुरू हुआ था। दोनों नशे की हालत में थे और जमकर मारपीट हुई। उसने बीच बचाव किया तो पति ने उससे भी मारपीट की फिर नुकीला औजार उठाकर दनादन वार करते हुए मरणासन्न हाल में पहुँचाया और गला दबाकर मार डाला। 
मामूली विवाद पर हत्या 
ट्टकुंडम थाना क्षेत्र में बेटी की सुसराल आये 60 वर्षीय वृद्ध की अपने दामाद से कहासुनी हो गयी थी। इसी के चलते दामाद ने नुकील औजार से वार कर ससुर की हत्या कर दी। हत्या के मामले में  आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
पीएस मरकाम, टीआई
 

कमेंट करें
C2bjl