मराठी भाषा संवर्धन पखवाडे पर खास आयोजन

Special event on Marathi language promotion fortnight
मराठी भाषा संवर्धन पखवाडे पर खास आयोजन
कार्यक्रम मराठी भाषा संवर्धन पखवाडे पर खास आयोजन

डिजिटल डेस्क, अकोला. जिला ग्रंथालय अधिकारी कार्यालय के वाचन कक्ष में मराठी भाषा संवर्धन पखवाडे के अवसर पर प्रारम्भ किए गए ‘वाचन कट्टा’ उपक्रम का लाभ सभी ले। ऐसा आवाहन निवासी उपजिलाधिकारी प्रा.संजय खडसे ने किया। स्थानीय जिला ग्रंथालय अधिकारी कार्यालय में चल रहे वाचन कट्टा उपक्रम का प्रारम्भ मां सरस्वती की प्रतीमा के पूजन व माल्यार्पण से किया गया। इस उपक्रम के अंतर्गत इस स्थान पर विविध विषयों की पुस्तकें एक ही स्थान पर पढ़ने के लिए उपलब्ध गई है। इस उपक्रम के अंतर्गत एक ही स्थान पर विविध विषयों की किताबे पाठकों व छात्रों को उपलब्ध है और दिन भर में किसी भी समय पर पाठक या छात्र इस स्थान पर जाकर किताबे पढ़ने का लाभ ले सकते है। 

इस उपक्रम का उद्घाटन निवासी उपजिलाधिकारी संजय खडसे के हाथों रिबन काटकर किया गया। उपजिलाधिकारी सदाशिव शेलार, जिला सूचना अधिकारी डॉ.मिलींद दुसाने, समन्वयक गजानन महल्ले, जिला ग्रंथालय अधिकारी मनोज वानखडे, जिला ग्रंथालय संघ अध्यक्ष श्यामराव वाहुरवाघ, कैलास गव्हाले आदि उपस्थित थे। जिला ग्रंथालय अधिकारी कार्यालय के वाचन कक्ष में उक्त वाचन कट्टा प्रारम्भ किया गया है। प्रास्ताविक में जिला ग्रंथालय के अधिकारी मनोज वानखडे ने जानकारी देते हुए कही कि जिला ग्रंथालय में 1 लाख 75 हजार किताबें है उपलब्ध है। छात्र और पाठकों को इन किताबों को पढ़ने के लिए शनिवार व रविवार के दिन भी ग्रंथालय शुरु रहेगा। इसका लाभ लेने का आवाहन किया गया।  

निवासी उपजिलाधिकारी खडसे ने वाचन के महत्व को स्पष्ट किया और मराठी एक समृध्द भाषा है और सभी प्रकार के ज्ञान, जानकारी, अच्छी जानकारी युक्त साहित्य उपलब्ध है।

 हर नागरिक ने दिन में कुछ समय निकालकर इस उपक्रम का लाभ लेने का आवाहन किया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी शेलार व जिला सूचना अधिकारी डॉ. दुसाने ने छात्रों को मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रदर्शन कैलास गव्हाले ने किया 
 


 

Created On :   18 Jan 2023 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story