दैनिक भास्कर हिंदी: सूखाग्रस्त इलाकों के छात्रों को एसटी देगी मुफ्त में पास, नागपुर भी शामिल 

November 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राज्य मार्ग परिवहन महामंडल की ओर से सूखा घोषित इलाकों के विद्यार्थियों को मुफ्त में पास सुविधा जी जाएगी। इसमें नागपुर जिला भी शामिल है। राज्य के सभी विभाग नियंत्रक के कार्यालय में इस संबंध में पत्र पहुंच गया है। घोषित 180 तहसील में रहने वाले छात्रों की शिक्षा में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए, इस उद्देश्य से एसटी ने यह निर्णय लिया है। नवंबर से अप्रैल 2019 तक यह सुविधा दी जाएगी। 

इसमें अकोला, अमरावती भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गोंदियां, वर्धा, वाशिम, यवतमाल के साथ नागपुर जिला भी शामिल हैं। ऐसे में सूखाग्रस्त इलाकों में रहनेवाले विद्यार्थियों को एसटी ने दिवाली का तोहफा दिया है। राज्य के कई जगह बारिश औसत तुलना कम हुई है। ऐसे में विदर्भ के साथ कई इलाकों के किसानों पर संकट छाया है। एसटी प्रशासन ने सामाजिक कर्तव्य को ध्यान रखते हुए सफर करनेवाले शाला और महाविद्यालय के छात्रों को अगले 6 माह तक निशुल्क पास उपलब्ध कराने का निर्णय लिया।

कार्यालयों को इस संबंध में शून्य पास सेवा के पास प्रकाशित करने का आदेश भी दिया है। विदर्भ के सूखाग्रस्त इलाको में अकोला के 5 तहसील, अमरावती के 5, भंडारा के 3, बुढाणा के 8, चंद्रपुर के 10, गोंदियां के 3, नागपुर के 3, वर्धा के 3, वाशीम के 1 व यवतमाल के 9 तहसीलें शामिल हैं।  

खबरें और भी हैं...