comScore

यूनिवर्सिटी कैंपस में एकत्रित होने पर रोक , बीमार विद्यार्थियों को दी छुट्टी

यूनिवर्सिटी कैंपस में एकत्रित होने पर रोक , बीमार विद्यार्थियों को दी छुट्टी

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय ने कोरोना वायरस से सतर्कता के लिए अमरावती रोड स्थित कैंपस सहित सभी संलग्नित कॉलेजों के लिए एडवाइजरी जारी की है। विश्वविद्यालय ने कॉलेज परिसर में किसी भी कारण से विद्यार्थियों-शिक्षकों को एकत्रित होने से मना किया है। यूनिवर्सिटी ने शिक्षकों को भी निर्देश दिए हैं कि वे कक्षा में विद्यार्थियों पर खास नजर रखें और खांसी, बुखार या सांस की तकलीफ होने पर तुरंत जांच कराएं। किसी भी बीमार विद्यार्थी या व्यक्ति को कॉलेज नहीं आने को कहा गया है। जो भी विद्यार्थी, शिक्षक या कर्मचारी कोरोना प्रभावित देशों से लौटे हैं या ऐसे किसी व्यक्ति से पिछले 28 दिन के भीतर संपर्क में आए हैं उन्हें 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन करके निरीक्षण में रखने के निर्देश दिए हैं। 

हॉस्टलों पर विशेष प्रबंध
विश्वविद्यालय ने सभी हॉस्टलों में रहने वाले विद्यार्थियों और स्टाॅफ के स्वास्थ्य पर विशेष जोर देने के आदेश दिए हैं। विवि ने सभी हॉस्टल प्रबंधनों को विद्यार्थी-कर्मचारियों की नियमित स्वास्थ्य जांच कराने के आदेश दिए हैं। जरा भी संदेह होने पर तुरंत स्थानीय स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करने को  कहा गया है। 

हाइजीन का रखेें ध्यान
यूनिवर्सिटी ने बार-बार साबुन से हाथ धोने या एल्कोहल बेस्ड हैंड सैनेटाइजर का उपयोग करने को कहा है। कॉलेज में वॉशरूम और अन्य जगह हैंड क्लीनर/सैनेटाइजर रखने, छींकते-खांसते वक्त टिशू पेपर का इस्तेमाल, हर क्लास में पेडल डस्टबीन रखने को कहा है। विद्यार्थियों को बार-बार आंखें या नाक छूने से मना किया गया है। इसी तरह डोरनॉब, स्वीच, डेस्टकॉप, हैंड रेलिंग और बार-बार उपयोग की जाने वाली अन्य वस्तुओं को संक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

कमेंट करें
JMUyv