सिम्स अस्पताल में कर्मचारियों की हड़ताल, व्यवस्था चरमराई

Strike of staff in this hospital of Nagpur, system collapse
सिम्स अस्पताल में कर्मचारियों की हड़ताल, व्यवस्था चरमराई
सिम्स अस्पताल में कर्मचारियों की हड़ताल, व्यवस्था चरमराई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बजाजनगर इलाके के सिम्स अस्पताल में शनिवार को कर्मचारियों ने हड़ताल किया, जिससे अस्पताल की व्यवस्था कुछ समय के लिए चरमरा गई थी। आंदोलनकारी कर्मचारी वेतन बढ़ाए जाने, दो तीन साल से कार्यरत कर्मचारियों को स्थायी किए जाने और डबल शिफ्ट में काम करनेवाले कर्मचारियों को भत्ता दिए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। आंदोलनकारियों में नर्स, अटेंडेंट व वार्ड ब्वाॅय शामिल थे। 

पुलिस ने शांत कराया 

कोरोना संक्रमण के इस दौर में आंदोलन शुरू किए जाने पर सिम्स अस्पताल की व्यवस्था पर असर पड़ने लगा था। पता चलते ही बजाज नगर पुलिस थाने के वरिष्ठ थानेदार महेश चव्हाण वहां पहुंचे और आंदोलनकारियों को शांत कराया। उनकी मध्यस्थता से आंदोलनकारी कर्मचारी आंदोलन रोक कर अपने-अपने काम पर गए। अस्पताल प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को

अपने स्तर पर सुलझाने का प्रयास करेंगे। 

वेतन बढ़ाने, डबल शिफ्ट में काम का भत्ता देने व स्थायी करने की मांग को लेकर कर रहे थे आंदोलन, शनिवार को सिम्स अस्पताल में करीब 3 साल से कार्यरत नर्सेस, अटेंडेंट और वार्ड ब्वाॅय का वेतन नहीं बढ़ाया गया है। कुछ ऐसे भी लोग हैं जो स्थायी करने के लिए कई बार गुजारिश कर चुके हैं, लेकिन उन्हें स्थायी नहीं किया गया। इसके चलते उन्होंने शनिवार को दोपहर में आंदोलन शुरू कर दिया। पुलिस ने भी आंदोलनकारी कर्मचारियों को सूचना-पत्र देकर छोड़ दिया।
 

Created On :   16 May 2021 10:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story