पांढुर्ना में संदिग्ध मरीज की सूचना से हड़कंप, जांच के बाद किया होम आइसोलेट

Struggle over suspected patient information in Pandhurna, home isolation done after investigation
पांढुर्ना में संदिग्ध मरीज की सूचना से हड़कंप, जांच के बाद किया होम आइसोलेट
पांढुर्ना में संदिग्ध मरीज की सूचना से हड़कंप, जांच के बाद किया होम आइसोलेट

 डिजिटल डेस्क पांढुर्ना/छिंदवाड़ा। पांढुर्ना तहसील के ग्राम मांडवी में कोरोना संक्रमित मरीज की सूचना से हड़कंप मच गया। प्रशासन ने तत्काल इस मरीज की जांच कराई है। हालांकि फिलहाल ऐसे कोई लक्षण इस मरीज मेंं नही मिले हैं, जिसे कोरोना संक्रमित माना जाए। मरीज की सूचना मिलते ही प्रशासन द्वारा उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां चिकित्सकों ने उपचार के बाद मरीज को एहतियात के तौर पर होम आईसोलेशन में रहने की सलाह देकर घर भिजवाया है। यह मरीज नागपुर से वापस लौटा था और अपने रिश्तेदारों के यहां रूका हुआ था। स्वास्थ्य विभाग की महिला स्वास्थ्य कार्यक्रर्ता ने गांव में पहुंचकर जांच की तो युवक सर्दी, खांसी और बुखार से पीडि़त पाया गया। इसी बात से उसे संदिग्ध मानकर प्रशासन और स्वास्थ्य अमले को इसकी सूचना दी गई थी।
मुलताई के मोरखा का रहने वाला है युवक
मरीज युवक मूलत: मुलताई तहसील के मोरखा लिमोटी का रहने वाला है और नागपुर में काम करता था। तीन-चार दिनों से वह अपने एक रिश्तेदार के यहां ग्राम मांडवी में रह रहा था। यहीं पर उसे तेज बुखार, सर्दी और खांसी हुई। रिश्तेदारों ने भी उसका उपचार कराने के बजाय उसे घर में ही रखा।
सर्दी-खांसी और बुखार से पीडि़त है युवक
सोमवार को इस मरीज की सूचना मिलने के बाद एसडीएम सीपी पटेल ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राम मांडवी भेजकर स्थिति की पड़ताल कराई।  डॉ.श्रीवास्तव के अनुसार प्रारंभिक जांच में युवक में तेज बुखार और शरीर दर्द के लक्षण मिले है, साथ ही तीन-चार दिनों से सर्दी भी है। पर उसमें कोरोना संक्रमण जैसे कोई लक्षण नही है। फिलहाल उसके सैंपल लेकर उसे होम आइसोलेशन में रहने कहा गया है।

Created On :   31 March 2020 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story