• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Sushant Singh Rajput death case Live update CBI probe DRDO guest house Rhea chakraborty sandip drugs angle

दैनिक भास्कर हिंदी: SSR केस Updates: CBI की टीम सुशांत की ब‍िल्‍ड‍िंग के वॉचमैन से कर रही है पूछताछ, कुक नीरज को भी बुलाया गेस्‍टहाउस

August 26th, 2020

हाईलाइट

  • सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI जांच का आज 6वां दिन
  • रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स कनेक्शन से आया नया मोड़
  • रिया और उसकी फैमली को समन भेज सकती है CBI

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में सीबीआई की जांच का आज (26 अगस्त) 6वां दिन है। मुंबई में सीबीआई की टीम तेज रफ्तार से हर एंगल से केस की जांच में जुटी हुई है। हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब तक एजेंसी ने इस मामले से जुड़े कई अहम गवाहों से पूछताछ की है। सीबीआई किसी भी वक्त रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुला सकती है। वहीं अब रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स कनेक्शन को लेकर भी नया मोड़ आ गया है। सीबीआई इस पर भी फोकस कर रही है। 

LIVE Update:

सुशांत की बिल्डिंग के वॉचमैन से भी पूछताछ की जा रही है। मुंबई पुलिस के दो अफसरों से भी पूछताछ की गई।

- CBI की टीम आज फिर से कूपर अस्पताल पहुंची है। जांच अधिकारी सुशांत की अटॉप्‍सी करने वाले डॉक्‍टरों से पूछताछ कर रहे हैं। दरअसल अटॉप्‍सी रिपोर्ट में कई खामियां पाई गई हैं। साथ ही अस्‍पताल प्रशासन से भी पूछताछ हो सकती है। सीबीआई यह जानने की भी कोशिश कर रही है कि, 15 जून को रिया को किसकी इजाजत से मुर्दाघर में जाने दिया गया।

- केस में ड्रग्स कनेक्शन के खुलासे के बाद ED ने पूछताछ के लिए रिया की टैलेंट मैनेजर जया साहा को समन भेजा है। रिया की ड्रग्स चैट में साहा का नाम सामने आया था। ईडी जया साहा से पैसों के लेन-देन और ड्रग्स चैट के एंगल पर पूछताछ करेगा। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले दिनों सुशांत मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनके करीबियों से पूछताछ की थी। बताया जा रहा है, जांच के दौरान रिया की वॉट्सएप चैट में ड्रग्स से जुड़े कुछ तथ्य हाथ लगे।

ड्रग एंगल की जांच करेगा NCB
सुशांत केस में अब सीबीआई, ईडी के बाद एनसीबी की भी एंट्री हो गई है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) सुशांत मामले में ड्रग एंगल की जांच करेगा। डायरेक्टर राकेश अस्थाना आज इस केस को लेकर दिल्ली में अहम बैठक कर रहे हैं। 

ड्रग्स मामले में रिया के वकील की सफाई
वॉट्सएप चैट में रिया द्वारा ड्रग्स के उपयोग की बात सामने आने के बाद उनके वकील ने सफाई देते हुए कहा, रिया ने कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया और वह किसी भी परीक्षण के लिए तैयार हैं। बता दें कि, ईडी ने सुशांत के पिता केके. सिंह द्वारा बिहार में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इसे लेकर एजेंसी सुशांत के पिता, उनकी बहनों प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के बयान भी दर्ज कर चुकी है। वहीं रिया, उसके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर, रिया के सीए रितेश शाह समेत अन्य लोगों के भी बयान दर्ज किए गए हैं।

गवाहों से पूछताछ कर रही सीबीआई की टीम
सीबीआई की टीम आज बुधवार को फिर से सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, नीरज और केशव से पूछताछ कर रही है। कुल चार गवाहों से पूछताछ जारी है। इस पूरे केस में सिद्धार्थ पिठानी का बयान काफी अहम माना जा रहा है, लगातार पांचवें दिन उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, सिद्धार्थ अपने बयान पर स्‍थ‍िर नहीं हैं। सवाल-जवाब में वह एक ही घटना पर अलग-अलग बयान दे रहे हैं। उनके बयान कुक नीरज और हाउस हेल्‍प केशव से भी मैच नहीं कर रहे। ऐसे में सीबीआई का शक और गहरा रहा है।

सवालों के घेरे में संदीप सिंह
सुशांत की मौत के मामले में अब संदीप सिंह का नाम भी सवालों के घेरे में आ गया है। दरअसल संदीप सिंह की कॉल डिटेल्स से खुलासा हुआ कि, उन्होंने एंबुलेंस ड्राइवर से चार बार फोन पर बात की थी। दोनों के बीच हुई बातचीत को लेकर सवाल उठ रहे है। इसके साथ ही संदीप के दुबई कनेक्शन का भी पता चला है। जल्द ही सीबीआई संदीप को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

मुंबई पुलिस और कूपर अस्पताल को नोटिस
सुशांत की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती के शवगृह में जाने को लेकर महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग (एसएचआरसी) ने मुंबई पुलिस और कूपर अस्पताल को नोटिस भेजकर दोनों से स्पष्टीकरण मांगा है। आयोग ने सोमवार तक मामले में अपना विस्तृत जबाव पेश करने का भी आदेश दिया है।

आयोग के शीर्ष अधिकारियों ने रिया चक्रवर्ती की 14 जून को विले पार्ले में कूपर अस्पताल के शवगृह में जाने के वीडियो और न्यूज रिपोर्ट देखी थीं। बाद में आयोग ने कानून शाखा को इस बारे में जांच करने का निर्देश दिया, क्योंकि मृतक के केवल परिवार के सदस्यों को ही शवगृह में जाने की अनुमति दी जा सकती है। इसके बाद आयोग ने अस्पताल के डीन से पूछा कि किन परिस्थितियों के चलते उन्होंने रिया को शवगृह में जाने और दिवंगत अभिनेता के शव को देखने की अनुमति दी।

सोशल मीडिया और टीवी पर वीडियो वायरल होने के बाद आयोग को इस बारे में कई शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद आयोग ने इस पर कार्रवाई शुरू की। मृतक के परिवार के अलावा किसी को शवगृह में जाने की अनुमति नहीं होती है, ऐसे में इस मामले से जुड़े लोगों को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

 

खबरें और भी हैं...