सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से DRDO गेस्ट हाउस में CBI की पूछताछ जारी, सोमवार को गौरव आर्या से ED करेगा सवाल-जवाब

सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से DRDO गेस्ट हाउस में CBI की पूछताछ जारी, सोमवार को गौरव आर्या से ED करेगा सवाल-जवाब

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सीबीआई की जांच का आज (28 अगस्त) आठवां दिन है। केस में ड्रग्स कनेक्शन के खुलासे के बाद सीबीआई से लेकर ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) फुल एक्शन में है। मुंबई में सीबीआई की टीम हर एंगल से केस की जांच में जुटी हुई है। हर दिन मामले से जुड़े गवाहों से पूछताछ की जा रही है और हर रोज ही नए खुलासे हो रहे हैं। आज शुक्रवार को सीबीआई रिया चक्रवर्ती समेत अन्य अहम गवाहों से पूछताछ कर रही है। वहीं फॉरेंंसिक टीम भी सबूत इकट्ठे कर इनकी जांच के लिए दिल्ली लौट गई है।

आज सीबीआई ने पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती को समन भेजा। जिसके बाद रिया DRDO गेस्ट हाउस पहुंची जहां सीबीआई की विशेष जांच टीम उनसे पूछताछ कर रही है। सीबीआई रिया से सुशांत से उनके रिश्ते के बारे में, पिछले साल यूरोप यात्रा के दौरान अभिनेता का व्यवहार कैसा था, कथित ड्रग एंगल और अभिनेता के खाते से वित्तीय लेनदेन के मामले में सवाल कर रही है। इसके अलावा रिया के साथ काम करने वाले सैमुअल मिरांडा, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, निजी कर्मचारी नीरज सिंह, दीपेश सावंत और केशव से भी पूछताछ जारी है। CBI स‍िद्धार्थ प‍िठानी को हेडक्‍वार्टर ले गई है।

बता दें कि, इससे पहले रिया के भाई और पिता से पूछताछ की जा चुकी है। वहीं पिठानी और नीरज से पिछले कई दिनों से लगातार पूछताछ की जा रही है, जबकि रिया और सैमुअल से सीबीआई की आज पहली पूछताछ है। सीबीआई के अलावा, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी मामले में अन्य पहलुओं की जांच कर रहे हैं। ईडी ने 31 जुलाई को रिया और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, जबकि एनसीबी ने वित्तीय जांच एजेंसी के अनुरोध पर बुधवार को मामला दर्ज किया।

LIVE Updates:

-  केस में ड्रग एंगल को लेकर ईडी ने भी जांच तेज कर दी है। ईडी की एक टीम शुक्रवार को गौरव आर्या के गोवा स्थित घर पहुंची। आर्या को 31 अगस्त को 11 बजे ईडी ऑफिस में हाजिर होने का आदेश दिया गया है। इसके लिए नोटिस दिया गया है। गौरव का नाम कई बार रिया की ड्रग चैट में सामने आया है।

- NCB की टीम ने मुंबई में ईडी के अध‍िकारियों से मुलाकात की। नारकोटिक्‍स के अध‍िकारियों का कहना है, उन्‍होंने मामले की शुरुआती जांच शुरू कर दी है।

- सुशांत केस में अटॉप्‍सी और व‍िसरा रिपोर्ट की जांच पर AIIMS की टीम को शुक्रवार को रिपोर्ट देनी है। खबर है कि AIIMS की टीम मुंबई में सुशांत का पोस्‍टमॉर्टम और विसरा जांच करने वाले डॉक्‍टरों से बात करेगी।

- केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने फरीदाबाद में सुशांत के पिता केके सिंह और उनकी बहन रानी सिंह से की मुलाकात की। अठावले ने कहा, मेरा मानना है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी।

- सुशांत के चचेरे भाई और बीजेपी विधायक नीरज सिंह बबूल ने कहा- रिया चक्रवर्ती CBI, ED और NCB द्वारा की जा रही जांच से बच नहीं सकती हैं। हम चाहते हैं कि एजेंसियां जल्द जांच पूरी करें और उन्हें गिरफ्तार करें।

- DRDO गेस्ट हाउस पहुंचीं रिया। 

- DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी।

- रिया के साथ काम करने वाले सैमुअल मिरांडा DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे।

गुरुवार को सीबीआई की टीम ने DRDO गेस्ट हाउस में रिया के भाई शौविक, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, रजत मेवाती से पूछताछ की थी। इससे पहले भी इन तीनों से कई बार पूछताछ की जा चुकी है। बुधवार को सीबीआई की पूछताछ में पिठानी ने कई बड़े खुलासे किए थे। इनके साथ ही सुशांत के घर के वॉचमैन से भी पूछताछ की गई।

वहीं, रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स डीलिंग से जुड़े होने की खबर के बाद NCB रिया के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कर चुकी है। इस मामले की जांच के लिए NCB की एक टीम गुरुवार को ही दिल्ली से मुंबई पहुंच गई थी। वहीं ईडी भी हरकत में आ गई है। ईडी ने गुरुवार को रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से घंटो पूछताछ की थी।

बता दें कि, सुशांत केस में ईडी PMLA के सेक्शन 66 के तहत जांच कर रही है। ईडी ने रिया के दो मोबाइल फोन क्लोन किए हैं, जिससे यह बात सामने आई कि, रिया सुशांत के पैसों का इस्‍तेमाल अपने काम में कर रही थी। रिया और सैमुअल मिरांडा लगातार एक दूसरे के संपर्क में थे और दोनों ही सुशांत के पैसों को अपने कामकाज के लिए इस्तेमाल कर रहे थे। ये भी दावा किया गया है, सैमुअल की मदद से ही रिया ने धोखे से सुशांत के डेबिट कार्ड का PIN हासिल किया था।रिया ने दीपेश, जया साह से भी व्हाट्स एप चैट की थी। 

 

Created On :   28 Aug 2020 3:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story