सुशांत केस: रिया के पिता और सिद्धार्थ पिठानी से CBI की पूछताछ, ड्रग कनेक्शन में NCB की जांच तेज, रिया के भाई की मुसीबत बढ़ी

सुशांत केस: रिया के पिता और सिद्धार्थ पिठानी से CBI की पूछताछ, ड्रग कनेक्शन में NCB की जांच तेज, रिया के भाई की मुसीबत बढ़ी
हाईलाइट
  • अहम गवाहों से पूछताछ
  • ड्रग्स पेडलर पर भी शिकंजा
  • सुशांत केस में सीबीआई
  • ईडी
  • एनसीबी की जांच जारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI की जांच का आज (2 सितंबर) 13वां दिन है। सीबीआई ने आज फिर से इस मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ की जा रही है। मामले से जुड़े अन्य गवाहों से भी पूछताछ जारी  है। मंगलवार को सीबीआई ने रिया के पिता से 8 घंटे तक पूछताछ की थी। रिया की मां और भाई शोविक से भी मंगलवार को सवाल-जवाब किए गए थे।

एनसीबी के शिकंजे में ड्रग्स पैडलर
वहीं इस केस में ड्रग कनेक्शन की जांच को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लगातार एक्शन में है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की भी जांच जारी है। एनसीबी की टीम ड्रग्स पेडलर पर शिकंजा कस रही है। बुधवार को एनसीबी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मुंबई के बांद्रा से अब्दुल बसित परिहार को गिरफ्तार किया गया है। इसका सैमुअल मिरांडा से संबंध था। सैमुअल मिरांडा पर रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के कहने पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है। एनसीबी ने कल एक और ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया था, जिसकी पहचान ज़ैद विलात्रा के तौर पर हुई है। जैद ने ही रिया के भाई शोविक का नाम लिया था।

ड्रग्स पेडलर के पकड़े जाने के बाद रिया के भाई की भी मुसीबत बढ़ गई है। अब एनसीबी की टीम जल्द ही शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा से पूछताछ कर सकती है। इसके लिए समन भेजा जाएगा। पकड़े गए ड्रग्स पेडलर से पूछताछ में शौविक और मिरांडा का नाम सामने आया है।

सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े LIVE Updates:

DRDO गेस्ट हाउस में सुशांत सिंह के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से सीबीआई की पूछताछ जारी।

रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है। 

सुशांत के दोस्त और बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर को प्रवर्तन निदेशालय ने आज पूछताछ के लिए बुलाया है।

एनसीबी की जांच के घेरे में शोविक

सुशांत की मौत मेंं ड्रग्स से जुड़े पहलुओं की जांच कर रही एनसीबी ने जैद विलात्रा नाम के ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। जैद के पास से एनसीबी ने 2081 अमेरिकी डॉलर, 180 ब्रिटिश पाउंड, 15 दिरहम बरामद किए हैं जिनकी कुल कीमत 9 लाख 55 हजार 750 रुपए है। पूछताछ में पता चला है कि वह बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा नाम के दो लोगों के संपर्क में था। ईडी के पास शोविक से साथ उनके चैट मौजूद है।  17 मार्च 2020 को शोविक ने सैमुअल मिरिंडा को जैद का मोबाइल नंबप भेजा और 5 ग्राम ड्रग्स के 10 हजार रुपए देने को कहा। सैमुअल ने बासित का हवाला देकर 3 बार जैद को फोन किया।  जैद ने एनसीबी को बताया कि उसने 10 हजार रुपए लेकर दो लोगों को ड्रग्स सौंप दिया। जैद और सैैमुअल के लोकेशन से इस बात की पुष्टि होती है कि 17 मार्च  को दोनों एक ही जगह पर मौजूद था।

मुंबई पुलिस आयुक्त की फर्जी लाइक पोस्ट करने पर एफआईआई

मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने एक ट्विटर हैंडल चलाने वाले शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोप है कि तस्वीरों से छेड़छाड़ कर ऐसा दिखाया गया था कि अभिनेत्री कंगना रानौत के खिलाफ एक ट्वीट को मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के अकाउंट से लाइक किया गया था। कंगना ने इसे लेकर आपत्तिजताते हुए ट्वीट किया था। जवाब में मुंबई पुलिस के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इसके फर्जी होने की जानकारी साझा की गई और मुंबई पुलिस आयुक्त के अकाउंट से लाइक से जुड़ा फर्जी पोस्ट करने वाले वाले neanderthala (@letsbefrankdude) नामक आईडी चलाने वाले के खिलाफ आईटी कानून की धारा 66(सी), 66 (डी) के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
 

Created On :   2 Sep 2020 4:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story