• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Sushant Singh Rajput Death Case updates drugs connection Rhea Chakraborty arrested NCB lockup jail CBI investigation Mumbai

दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत केस: रिया भायखला जेल में शिफ्ट, ड्रग्स मामले में शोविक समेत अन्य आरोपी 14 दिन की हिरासत में

September 9th, 2020

हाईलाइट

  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में NCB का एक्शन
  • ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती रातभर लॉकअप में रहीं
  • रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मंगलवार को बड़ा एक्शन लिया। एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार किया। कागजी कार्रवाई के बाद सायन अस्पताल में रिया का मेडिकल और कोरोना टेस्ट हुआ। इसके बाद उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया गया। रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तारी के बाद मंगलवार की रात रिया चक्रवर्ती को एनसीबी के लॉकअप में गुजारनी पड़ी। आज बुधवार को रिया को भायखला जेल में शिफ्ट किया गया। वहीं रिया के भाई शोविक समेत अन्य आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की हिरासत में भेज दिया है।  

LIVE Updates:

रिया का भाई शोविक 14 दिन की हिरासत में
एनसीबी ने आज शोविक चक्रवर्ती, जैद विलात्रा और सैमुअल मिरांडा को आज कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने तीनों को 14 दिन की हिरासत में भेज दिया। बता दें कि, तीनों की रिमांड की अवधि आज खत्म हो रही थी। रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनेशिंदे ने बताया, मुंबई के स्पेशल कोर्ट में 10 सितंबर को रिया और उनके भाई शोविक की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी।

- रिया को भायखला जेल ले जा रही एनसीबी की टीम। 

रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी खारिज
कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई में NCB ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी। बता दें कि, एनसीबी की टीम ने रिया चक्रवर्ती से लगातार तीन दिन तक पूछताछ करने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार किया।

सोमवार को रिया से करीब 8 घंटे और रविवार को 6 घंटे पूछताछ की गई थी। NCB की पूछताछ में रिया ने कई राजों का पर्दाफाश किया। तीसरे दिन की पूछताछ में रिया ने यह भी माना कि, उन्होंने भी ड्रग्स लिया था। इससे पहले तक रिया ये कहती आई थीं कि, उन्होंने सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदा लेकिन कभी इस्तेमाल नहीं किया। मंगलवार को रिया ने माना कि उन्होंने भी ड्रग्स लिया था और इसके लिए सुशांत ने मजबूर किया था। खबर है कि, ड्रग्स केस में एनसीबी 25 बॉलीवुड सेलेब्स को समन भेज सकती है।

ड्रग्स कनेक्शन में अब तक की गिरफ्तारी
ड्रग्स कनेक्शन में अब तक रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत, अब्दुल बासित परिहार, जैद विलात्रा, अब्बास लखानी, कैजान इब्राहिम, अनुज केसवानी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

शुक्रवार को एनसीबी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। शनिवार को एनसीबी ने सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया। शोविक, सैमुअल और दीपेश 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में हैं। कैजान इब्राहिम को शनिवार को कोर्ट से जमानत मिल गई थी। एनसीबी ने सोमवार को अनुज केसवानी को ड्रग पेडलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया। इसका नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था।

CBI की जांच का आज 20वां दिन
वहीं सुशांत के मामले में CBI की जांच का आज (9 सितंबर) 20वां दिन है। सीबीआई के साथ-साथ ईडी भी इस केस की जांच में जुटी है। CBI की टीम कई बार बांद्रा स्थित सुशांत के घर जाकर क्राइम सीन भी रिक्रिएट कर चुकी है।

खबरें और भी हैं...