दैनिक भास्कर हिंदी: अवैध हीरा खदान में हुई युवक की संदिग्ध मौत, मामला छुपाने शव को डाल दिया सड़क किनारे 

May 28th, 2019

डिजिटल डेस्क,पन्ना। यहां रविवार 26 मई को पन्ना पहाड़ीखेरा मार्ग में एक 30 वर्षीय युवक के शव मिलने का मामला संदिग्ध होता जा रहा है ।घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मृत युवक अनित मिश्रा पिता स्वर्गीय बृजगोपाल उर्फ बब्लू मिश्रा मोटरसाईकिल से बृजपुर से पन्ना की ओर आ रहा था और किसी वजह के चलते वह मोटरसाईकिल से उतरा उसी दौरान किसी अज्ञात वाहन ने उसे कुचल दिया । पुलिस जांच में यह तथ्य सामने आ रहे हैं कि उक्त युवक की मौत अवैध हीरा खदान में जेसीबी की टक्कर से हुई थी । घटना छुपाने के लिए खदान संचालक द्वारा युवक का शव घटना स्थल से दूर  पन्ना पहाड़ीखेरा मार्ग पर डाल दिया गया। 

मृत युवक का दाहिना हाथ लगभग पूरी तरह से कट गया था साथ ही साथ युवक के दाहिने ओर की पसलिया कुचल गयी थीं।  शव की इस स्थिति ने घटना को लेकर संदेह और बढ़ा दिया। चर्चाओं के माध्यम से यह जानकारी सामने आ रही है कि युवक की मौत सड़क हादसे में नही हुई है बल्कि  घटना स्थल से लगभग 5 किमी दूर स्थित एक निजी खेत में खोदी जा रही हीरा खदान में लगी जेसीबी मशीन के बकेट द्वारा मारी गयी तेज ठोकर और उसके बकेट की चपेट में आ जाने की वजह से घटना स्थल पर ही हो गयी थी ।उक्त तथ्यों को आज उस समय बड़ा बल मिला  जब मृत युवक के ससुर भूरा पिता गंगाप्रसाद शुक्ला निवासी ग्राम इटवांखास अपने परिजनों और बृजपुर थाना पुलिस को लेकर उसी अवैध खदान पर पहुंचे। पुलिस द्वारा बब्लू पिता राजा कोरी के खेत में खोदी गयी उक्त अवैध हीरा खदान की बारीकी से जांच की गयी और उसकी मिट्टी को इधर-उधर पलटा गया तो हीरा खदान में खून से लगी कुछ मिट्टी पायी गयी। साथ ही साथ खदान में हड्डियों का 4 से 5 अंगुल का टुकड़ा तथा 2 इससे छोटे-छोटे टुकड़े पाये गये पुलिस द्वारा अवैध हीरा खदान में खून लगी पायी गयी मिट्टी तथा हड्डियों के तीनों टुकड़ों को जांच कार्यवाही के लिये जप्त कर लिया है। पूरे मामले को लेकर पुलिस घटना को लेकर सभी पहलूओं की बारीकी के साथ जांच कर रही है।

पुलिस ने पकड़ी एक जेसीबी मशीन
पुलिस द्वारा एक जेसीबी एलएनटी मशीन को पकड़ा गया है चर्चा इस बात की है कि पकड़ी गयी एलएनटी मशीन को बृजपुर स्थित अमला हार से पकड़ा गया है और जेसीबी मशीन को कब्जे में लेते हुये पुलिस द्वारा खड़ा करवा दिया गया है। चर्चाओं के अनुसार युवक की मौत जिस खदान में होना कहा जा रहा है उसमें पुलिस द्वारा पकड़ी गयी जेसीबी मशीन चल रही थी।

इनका कहना है 
युवक की हादसे में मौत को लेकर अस्पताल से मिली तहरीर के बाद कोतवाली थाने में मर्ग कायम हुआ था जिसकी केश डायरी थाना बृजपुर को प्राप्त हुई है। साथ ही साथ मृत युवक की शॉर्ट पीएम रिपोर्ट भी प्राप्त हुई है जिसमें हादसे का कारण हैवी मशीन के प्रेशर के चलते युवक की हादसे में मौत होना सामने आया है। घटना के संबंध में जो प्रारंभिक जांच की गयी है उस घटना की जांच में घटना स्थल बड़ी-छोटी मडैयऩ के बीच स्थित हीरा खदान में होना सामने आ रहा है और शॉर्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर यह समझा जा सकता है कि संभत: जेसीबी मशीन से खदान में हादसा हुआ है। घटना की स्थिति को लेकर प्रत्यक्ष दर्शियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है। घटना किस तरह हुयी इसकी पूरी स्थिति निश्चित तौर पर सामने आयेगी और इसका खुलासा होगा। - कमलेश साहू थाना प्रभारी बृजपुर
 

खबरें और भी हैं...