आतंकी फैजल मिर्जा का एक साथी गुजरात से गिरफ्तार, विस्फोटक के इंतजाम की थी जिम्मेदारी

Terrorist Fazal Mirzas Colleague arrested from Gujarat
आतंकी फैजल मिर्जा का एक साथी गुजरात से गिरफ्तार, विस्फोटक के इंतजाम की थी जिम्मेदारी
आतंकी फैजल मिर्जा का एक साथी गुजरात से गिरफ्तार, विस्फोटक के इंतजाम की थी जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। संदिग्ध आतंकी फैजल मिर्जा की गिरफ्तारी के बाद आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने अब उसके साथियों की धर पकड़ तेज कर दी है। एटीएस ने गुजरात के गांधीधाम से एक और शख्स को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शख्स पर गुजरात में हमलों के लिए विस्फोटकों का इंतजाम करने का जिम्मा सौंपा गया है। इसके अलावा इंटरपोल की मदद से मिर्जा के दुबई में बैठे हैंडलर फारुख देवडीवाला पर भी शिकंजा कसा गया है।

एटीएस के मुताबिक गांधी धाम से पकड़ा गया 32 वर्षीय आरोपी भी फारुख के लगातार संपर्क में था। गिरफ्तार आरोपी का नाम अल्लारख्खा बताया जा रहा है। अल्लारख्खा पेशे से ड्राइवर है। बुधवार को कोर्ट में पेशी के बाद उसे 25 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। जांच एजेंसियों को शक है कि अल्लारख्खा को हमलों के लिए विस्फोटक उपलब्ध कराने का जिम्मा सौंपा गया था। कुछ दिनों पहले ही एटीएस ने मिर्जा को गिरफ्तार किया है जो कथित रुप से पाकिस्तान में आतंकी हमलों की ट्रेनिंग लेकर आया था और मुंबई में आतंकी हमले की फिराक में था।

सूत्रों के मुताबिक फारुख ने ही मिर्जा को दुबई बुलाकर ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजा था। वह माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ माने जाने वाले छोटा शकील का करीबी है। जांच अधिकारियों को शक है कि दाऊद गिरोह ने फारुख के जरिए कई और युवकों को देख में आतंकी हमलों के लिए तैयार किया है। फारुख को भारत में लाने की प्रक्रिया जारी है। उससे पूछताछ में जांच एजेंसियों को इस पूरे नेटवर्क और रची गई साजिश की जानकारी मिल सकती है।

एटीएस ने छोटा शकील से जुड़े दूसरे लोगों की भी तलाश तेज कर दी है क्योंकि जांच एजेंसियों को शक है कि दाऊद गिरोह ने देश में बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की साजिश रची है। मिर्जा की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने दावा किया था कि उसे भीड़भाड़ वाले ठिकानों पर बम धमाके करने और अहम लोगों पर हमले की ट्रेनिंग देकर भारत भेजा गया था। वह आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के आदेश का इंतजार कर रहा था। 

Created On :   16 May 2018 2:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story