• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Thackeray government not allowing flags and banners in Nagpur to celebrate Ram temple's occasion

दैनिक भास्कर हिंदी: राम मंदिर का आनंदोत्सव मनाने में ठाकरे सरकार ने लगाया अडंगा, नागपुर में झंडे-बैनर न लगाने देने का आरोप

August 6th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा ने शिवसेना के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी सरकार पर अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन पर आनंदोत्सव मनाने में बाधा पैदा करने का आरोप लगाया है। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि राज्य में राम मंदिर भूमिपूजन का आनंदोत्सव मनाने वाले रामभक्तों पर कार्रवाई करके सरकार ने मुगल शासन दिखाया है। गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उपाध्ये ने कहा कि शिवसेना कहती है कि पार्टी हिंदुत्व विचारधारा से दूर नहीं गई है दूसरी ओर आनंदोत्सव मनाने से रोकने का छिपा एजेंडा चलाया गया। उपाध्ये ने कहा कि नागपुर के कोराडी में निजी स्थान पर बैनर और झंडे नहीं लगाने दिए गए। विदर्भ के अमरावती, बडनेरा, परतवाडा, पुसद, अकोला में पुलिस ने कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम के आयोजन करने पर मामला दर्ज करने की धमकी दी। अहमदनगर में पुलिस ने कोपरगांव, श्रीरामपुर, संगमनेर, नेवासा, शेवगांव में आनंदोत्सव मनाने वाले कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने नहीं बांटने दिया लड्डू

पुणे के पिंपरी- चिंचवड में 10 लाख लड्डू वितरण का कार्यक्रम तय किया गया था लेकिन पुलिस ने लड्डू वितरण पर प्रतिबंध लगा दिया। कई जगहों पर प्रभू राम की प्रतिमा और झंडा जब्त किया गया। पुणे के इंदापुर, बारामती, सासवड में कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने दिया गया। नाशिक के कालाराम मंदिर परिसर में आनंदोत्सव नहीं मानने दिया गया। मंदिर परिसर में पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी लेकिन भाजपा विधायक देवयानी फरांदे ने पुलिस के आदेश को तोड़कर रामकुंड पर आरती की। परभणी में पेड़ा वितरण के कार्यक्रम को पुलिस ने रोक दिया। मालेगांव में झंडा नहीं लगाने दिया गया। 
 

खबरें और भी हैं...