ट्रेन में लावारिस पड़ी थी बैग, खोला तो मिली ढेरों शराब की बोतलें

The bag was in the train, opened a lot of liquor bottles
ट्रेन में लावारिस पड़ी थी बैग, खोला तो मिली ढेरों शराब की बोतलें
ट्रेन में लावारिस पड़ी थी बैग, खोला तो मिली ढेरों शराब की बोतलें

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक एक्सप्रेस में लावारिस हालात में मिले बैग से खलबली मच गई। दहशत से भर यात्रियों के बीच बैग की जांच करने पर उसमें शराब पायी गई, जिसके बाद सभी ने राहत महसूस की। बैग में कुल 240 शराब की बोतलें पायी गईं। शराब की कुल कीमत 15 हजार 600 रुपए बताई गई है। 

जानकारी के अनुसार आरपीएफ की विशेष टीम परिसर में गश्त कर रही थी। शाम 6.10 बजे प्लेटफार्म नं.-2 पर ट्रेन नं.-12296 संघमित्रा एक्सप्रेस पहुंची। ट्रेन के एस-5 कोच में गश्त के दौरान संदिग्ध हालत में 2 लावारिस बैग दिखाई देने पर यात्रियों से बैग के बारे में पूछने पर किसी ने भी इस पर अधिकार नहीं दिखाया। ऐसे में लावारिस बैग की बात ट्रेन में फैलने लगी। यात्रियों में बैग में विस्फोटक आदि की आशंका के चलते खलबली मचने लगी। आरपीएफ की टीम ने तुरंत जांच-पड़ताल की, लेकिन बैग में किसी तरह की कोई संवेदनशील वस्तु नहीं होने की बात सामने आई। पश्चात बैग थाने में लाकर खोला गया। बैग में 240 शराब की बोतलें पायी गईं। कार्रवाई उप-निरीक्षक सीताराम जाट, आरक्षक धमेंद्र यादव, आरक्षक प्रवीण चव्हाण, जसवीर सिंह आदि ने मिलकर की। 

आबकारी विभाग ने जब्त 25 वाहन बेचे कबाड़ में
स्टेट एक्साइज विभाग द्वारा समय-समय पर जब्त किए गए 25 वाहनों की कॉटन मार्केट स्थित कार्यालय परिसर में नीलामी की गई। 15 साल पुराने इन वाहनों को कबाड़ के भाव में बेच दिया गया। विभाग के अनुसार आखिरी बोली 62 हजार  की लगी आैर खराब हो चुके सभी 25 वाहन 62 हजार रुपए में फकरुद्दीन खान को दिए गए।   स्टेट एक्साइज विभाग शराब की तस्करी व अवैध शराब के मामले में कार्रवाई के दौरान वाहन जब्त करती है। 15 साल से ज्यादा समय से विभाग के कब्जे में रखे 10 ऑटोरिक्शा व 15 दोपहिया वाहनों की नीलामी के लिए कोर्ट से मंजूरी ली गई थी।

विभाग ने नोटिस जारी कर वाहनों की नीलामी की जानकारी दी थी। विभाग ने बताया कि कुल 15 लोगों ने नीलामी मंे हिस्सा लिया आैर सबसे ज्यादा बोली 62 हजार लगी आैर सभी 25 वाहन फकरुद्दीन को सौंप दिए गए। विभाग के अनुसार सभी वाहन पूरी तरह खराब  हो चुके थे। नीलामी प्रक्रिया विभाग के उपायुक्त मोहन वर्दे, अधीक्षक प्रमोद सोनोने के मार्गदर्शन व इंस्पेक्टर रावसाहब कोरे की निगरानी में पूरी हुई। 

Created On :   31 Jan 2020 8:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story