पार्कों में काम करने वाले कर्मचारी पार्षदों के घर दे रहे ड्यूटी

The employees working in the parks are giving duty at the houses of councilors
पार्कों में काम करने वाले कर्मचारी पार्षदों के घर दे रहे ड्यूटी
नागरिकों के लिए सुविधा के बजाए समस्या बने पार्क पार्कों में काम करने वाले कर्मचारी पार्षदों के घर दे रहे ड्यूटी

डिजिटल डेस्क,शहडोल। शहर के प्रमुख पार्क के रखरखाव के जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी, उनमें से ज्यादातर इन दिनों कुछ चुनिंदा पार्षदों के घर पर ड्यूटी दे रहे हैं। इसका नुकसान यह हो रहा है कि रखरखाव के अभाव में पार्कों में अव्यवस्था का आलम है। यहां आने वाले नागरिकों को सुविधा के बजाए समस्या का सामना करना पड़ रहा है। चौपाटी के समीप बने तालाब में लाखों रुपए खर्च कर सौन्दर्यीकरण करवाया गया। कभी तालाब के मध्य लगा फव्वारा आकर्षण का केंद्र हुआ करता था। अब फव्वारा बंद है और चौपाटी के कई लोग कचरा भी यहीं फेंक दे रहे हैं। तालाब के चारों ओर लगी जाली भी कई जगह से टूट गई है। यही स्थिति सरस्वती विद्या मंदिर के पीछे बने पार्क और तालाब की है।

तालाब का दूषित जल को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस तालाब की सफाई शायद ही कभी हुई होगी। पार्क में लोगो के कसरत के लगे उपकरण भी खऱाब हो चुके हैं। पार्क आने वाले नागरिकों ने बताया कि पानी में बदबू के कारण सांस लेना मुश्किल हो गया है।

पहले भी आ चुके हैं पार्क के कर्मचारियों की घर पर ड्यूटी के मामले, नपाध्यक्ष ने दी थी समझाइश
नगर पालिका में दैनिक मजदूरी में काम करने वाले कर्मचारियों की ड्यूटी पार्क के बजाए घर पर लगाने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। नवनियुक्त नपाध्यक्ष ने इस मामले में एक बैठक में दो टूक कह चुके हैं कि कर्मचारियों को जहां ड्यूटी दी गई वे वहीं काम करें। बताया जा रहा है कि वर्तमान में 4 से ज्यादा ऐसे कर्मचारी हैं जो अलग-अलग पार्षदों के घर पर सेवाएं दे रहे हैं।

- कर्मचारियों की जहां ड्यूटी लगी है, वहीं सेवाएं देनी चाहिए। अगर दूसरी जगह काम कर रहे हैं तो सीएमओ को कहते हैं कि ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करें। वर्तमान में कुछ कर्मचारियों की ड्यूटी मेला मैदान में लगी है। हम पार्कों को बेहतर करने के लिए जल्द ही काम करवाएंगे                                                                    घनश्याम जायसवाल
नगर पालिका अध्यक्ष शहडोल
 

Created On :   12 Jan 2023 12:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story