गोराबाजार से भोंगाद्वार तक की सड़क 5 करोड़ की लागत से बनेगी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
अब टू-लेन होगा मार्ग  गोराबाजार से भोंगाद्वार तक की सड़क 5 करोड़ की लागत से बनेगी

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गोराबाजार से भोंगाद्वार और आसपास की बस्तियों में जाना हो तो अभी आम आदमी को बड़ी मशक्कत और सँकरी व गड्डढे युक्त सड़क का सामना करना पड़ता है। हर पल गड्डढे और थोड़ा ध्यान हटा तो वाहन बहक कर सड़क से किनारे खेत और खाली जगह पर समा सकता है। लेकिन अब इस तरह की परेशानी से जल्द निजात मिल सकती है। लोक निर्माण विभाग गोराबाजार से भोंगाद्वार तक लगभग ढाई किलोमीटर की सड़क को 5 करोड़ की राशि से नया और चौड़ा बनाएगा। इसके लिए विभाग ने टेण्डर जारी कर दिया है और बारिश की अवधि को मिलाकर इसको अगले 4 माह में बनाकर  तैयार करने का टारगेट रखा गया है।

बीते तीन दशक से इस मार्ग को चौड़ा करने के साथ नया बनाने की माँग क्षेत्र की जनता कर रही है। दशकों बाद इस मार्ग के अब बनने की नौबत आ सकी है गोराबाजार से भोंगाद्वार सड़क बदतर हालत में होने से निर्माण नगर, भीटा, टेमर, कजरवारा, धोबीघाट, पिगरी, शिवपुरी के अलावा आसपास की बस्तियों के निवासी परेशान हैं। सड़क नई और चौड़ी बनने के बाद अब इन बस्तियों के लोगों को राहत मिल सकती है। यह  मार्ग सेना के लिहाज से भी उपयोगी है और इसके बनने से आर्मी के  वाहनों को भी लाभ मिलेगा। 

इस मार्ग को भी मिली स्वीकृति 

भोंगाद्वार से गोराबाजार मार्ग के साथ क्षेत्र में बिलहरी से गोराबाजार मार्ग को भी चौड़ा बनाने की स्वीकृति लोक निर्माण विभाग ने दी है। यह मार्ग लगभग दो करोड़ से नया और चौड़ा बनाया जाएगा। शर्तों के अनुसार  यह मार्ग अगले 3 माह में तैयार होगा।

 

Created On :   24 March 2023 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story