दैनिक भास्कर हिंदी: राष्ट्रीय शूटर विश्वजीत शिंदे का बैग ट्रेन से चुराने वाला दंपति गिरफ्तार

March 18th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग खिलाड़ी विश्वजीत शिंदे के बैग चोरी के मामले में रेलवे पुलिस ने एक दंपति को गिरफ्तार किया है। चोरी किए बैग में 1500 गोलियां और शूटिंग से जुड़े दूसरे सामान थे। चोरी का आरोपी दंपति शिंदे के साथ सफर कर रहा था और बीच रास्ते में उनका बैग लेकर उतर गया था। बांद्रा रेलवे पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर सुनील कुमार जाधव ने बताया कि शिंदे ने 14 मार्च को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पकड़ी थी।

कई अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीत चुके और फिलहाल दादर में सावरकर राइफल क्लब चला रहे शिंदे दिल्ली में एक शूटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर वापस लौट रहे थे। उनके बैग में 1500 गोलियां, निलिंग रोल, शूटिंग बेल्ट, शूटिंग गल्व्ज जैसे कई सामान थे। शिंदे ने अपना बैग सीट के नीचे रखा था। लेकिन अगले दिन उन्होंने बांद्रा पहुंचने पर देखा कि उनका बैग गायब है। उन्होंने बांद्रा जीआरपी में मामले की शिकायत की। इसके बाद बैग में गोलियां होने के चलते पुलिस ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया। बांद्रा स्टेशन पर लगे सीसीटीवी की छानबीन की गई तो डिब्बे में से एक महिला और पुरुष शिंदे का बैग लेकर उतरते दिखे। बैग लेकर दोनों ने एक टैक्सी पकड़ी। पुलिस ने उस टैक्सी ड्राइवर को खोज निकाला और उससे पूछताछ की तो पता चला कि दोनों एंटाप हिल इलाके में उतरे हैं। शिंदे ने पुलिस को बताया कि बैग लेकर उतरने वाले दोनों लोग उनके सामने की सीट पर दिल्ली से सफर कर रहे थे।

इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के टिकट का पीएनआर नंबर और दूसरी जानकारी निकाली, लेकिन टिकट में जो नंबर था वह किसी और का था। पुलिस ने फोन पर बात करने की कोशिश की, लेकिन उस शख्स ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद पुलिस ने संदेश भेजकर उसे मामले की जानकारी दी। इस बीच एंटॉप हिल पुलिस ने भी रेलवे पुलिस की मदद की और जल्द ही म्हाडा कालोनी में रहने वाले आरोपियों को खोज निकाला। मामले में गिरफ्तार आरोपियों के नाम ललित धिंगाणा और ज्योति है। पुलिस के मुताबिक दंपति बेहद पढ़े लिखे हैं। उन्होंने चोरी की बात स्वीकार कर ली है। आरोपियों से चोरी का समान बरामद कर लिया गया है। कोर्ट में पेशी के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...