वन्यजीवों पर नजर रखने के लिए लगे दो ट्रैप कैमरे ही चुरा ले गये चोर

Thieves stole only two trap cameras meant to monitor wildlife
वन्यजीवों पर नजर रखने के लिए लगे दो ट्रैप कैमरे ही चुरा ले गये चोर
वन्यजीवों पर नजर रखने के लिए लगे दो ट्रैप कैमरे ही चुरा ले गये चोर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भिवापुर थाने में वनविभाग कर्मचारी की शिकायत पर दो ट्रैप कैमरे चोरी होने का मामला दर्ज किया गया है। यह दोनों ट्रैपिंग कैमरे वनविभाग ने वन्यजीवों पर नजर रखने के लिए कारगांव रेलवे क्रासिंग के पास लगाकर रखे थे, जिसे अज्ञात चोर चुरा ले गए। दोनों कैमरे की कीमत करीब 15 हजार रुपए बताई गई है। वनविभाग के दोनों ट्रैपिंग कैमरे चोरी हो जाने से विभाग में खलबली मच गई है। 

शाम को लगाये, सुबह गायब
पुलिस सूत्रों के अनुसार भिवापुर थाने से करीब 12 किमी. दूर मौजा कारगांव रेलवे क्रासिंग परिसर में वनविभाग ने ट्रैपिंग कैमरे लगाकर रखे थे। इन कैमरों को इसलिए लगाया गया था कि वन्यजीव जब भी रेलवे क्रासिंग के आस-पास आए तो उनका पता चल सके, जिससे समय रहते उनको किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचाया जा सके। भिवापुर निवासी  प्रभाकर तुलसीराम कामडी (42) भिवापुर निवासी ने भिवापुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि कारगांव रेलवे क्रासिंग के पास वनविभाग की ओर से लगाए गए दो ट्रैपिंग कैमरे चोरी हो गए। प्रभाकर कामडी वन विभाग में नौकरी पर है।

गत 23 फरवरी 2020 को प्रभाकर जब ड्यूटी पर पहुंचे और ट्रैपिंग कैमरे की जांच करने गए, तब दोनों कैमरे अपनी जगह पर लगे थे। 24 फरवरी को सुबह करीब 7 से 7.30 बजे के दरमियान जब वह सीसीटीवी कैमरे की जांच करने दोबारा गए तब उन्हें दोनों कैमरे दिखाई नहीं दिए। वनविभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देकर भिवापुर थाने पहुंचे। पुलिस ने प्रभाकर कामडी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। प्रकरण की जांच भिवापुर थाने के पुलिस नायब डोईफोडे कर रहे हैं।
 

Created On :   27 Feb 2020 8:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story