दैनिक भास्कर हिंदी: थोरात की राऊत को नसीहत - सोच समझकर करें टिप्पणी

March 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) का अध्यक्ष पद राकांपा सुप्रीमो शरद पवार को बनाने की सलाह देने वाले शिवसेना सांसद संजय राऊत को प्रदेश के राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात ने सोच समझकर टिप्पणी करने की नसीहत दी है। मंगलवार को मंत्रालय में पत्रकारों में थोरात ने कहा कि कांग्रेस देशव्यापी पार्टी है इसलिए यूपीए की अध्यक्ष कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बनी रहेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार बनाने में राऊत का योगदान निश्चित रूप से काफी बड़ा है। लेकिन उन्हें बोलते सयंम बरतना चाहिए। थोरात ने कहा कि राऊत के इस तरह के बयान से हमारे मन में नाराजगी होती है। महाविकास आघाड़ी की बैठक में राऊत के बयान पर चर्चा होगी। थोरात ने कहा कि प्रदेश सरकार का नेतृत्व शिवसेना के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कर रहे हैं। कांग्रेस राज्य की सरकार में शिवसेना की सहयोगी है। सही मायनों में तो सहयोगियों का ध्यान रखने की जिम्मेदारी शिवसेना की है। 

बीते सप्ताह में गुजरात के अहमदाबाद में राकांपा अध्यक्ष पवार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात की खबरों पर थोरात ने कहा कि भाजपा को अफवाह फैलाने में ज्यादा रूचि है। थोरात ने कहा कि राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने भी मुझसे बातचीत की है। उन्होंने मुझसे कहा कि पवार की शाह के साथ बैठक की खबरों में कोई तत्थ नहीं है। भाजपा की ओर से गलतफहमी फैलाई जा रही है। 

इससे पहले बीते 25 मार्च को राऊत ने दिल्ली में कहा था कि यूपीए का अध्यक्ष पवार को बनाना चाहिए। इस पर नाराजगी जताते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था कि क्या राऊत पवार के प्रवक्ता हैं? 
 

खबरें और भी हैं...