नागपुर में तीन नए पॉजिटिव, बाबा फरीदनगर में पहुंचा इंफेक्शन, मरीजों की संख्या हुई 318

Three new positive patients in Nagpur, Baba Faridnagar reached Infection
नागपुर में तीन नए पॉजिटिव, बाबा फरीदनगर में पहुंचा इंफेक्शन, मरीजों की संख्या हुई 318
नागपुर में तीन नए पॉजिटिव, बाबा फरीदनगर में पहुंचा इंफेक्शन, मरीजों की संख्या हुई 318

डिजिटल डेस्क, नागपुर। तीन और के पॉजिटिव आने के साथ ही नागपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 318 हो गई है। गुरुवार को पॉजिटिव आए मरीजों में नए इलाके बाबा फरीदनगर का मरीज शामिल है। इसके साथ ही कोरोना शहर के और इलाके में पहुंच गया है। अन्य दो मरीज सतरंजीनगर और मोमिनपुरा के हैं। तीन में दो 20 और 65 वर्षीय पुरुष मरीज पहले से मेडिकल के कोविड सेंटर में भर्ती थे जबकि 28 वर्षीय सतरंजीपुरा का मरीज वीएनआईटी में क्वारंटाइन था। गुरुवार को नागपुर के विभिन्न कोरोना जांच लैब्स में 547 नमूनों की जांच हुई जिसमें से तीन नमूने पॉजिटिव मिले हैं। एम्स में जांचे गए 60 सैंपल में एक भी सैंपल पॉजिटिव नहीं आया। नीरी, माफसू और मेयो में भी एक भी सैंपल पॉजिटिव नहीं मिले हैं। शहर में अब तक कुल 6832 नमूनों की जांच हो चुकी है। गुरुवार को 109 लोगों को क्वारंटाइन किया गया जबकि 242 को क्वारंटाइन सेंटर से घर भेजा गया।

मेडिकल से 28 डिस्चार्ज

गुरुवार को मेडिकल से 28 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। इनमें सात सामान्य और 21 नए दिशानिर्देश के आधार पर डिस्चार्ज किए गए हैं। सामान्य डिस्चार्ज में पांच मोमिनपुरा, दो सतरंजीपुरा के मरीज हैं। नए दिशानिर्देश के आधार पर डिस्चार्ज किए गए मरीजों में सतरंजीपुरा के 16, मोमिनपुरा के 3, यशोधरानगर और शांतिनगर के एक-एक मरीज डिस्चार्ज किए गए है। गुरुवार को डिस्चार्ज होने वाले मरीजों में सतरंजीपुरा के कुल 18, माेमिनपुरा 8 मरीज हैं।

सैंपल निगेटिव आने की जरूरत नहीं

मरीजों को डिस्चार्ज किए जाने से संबंधित नए दिशानिर्देश के अनुसार ऐसे मरीज जिन्हें सातवें, आठवें या नौवें दिन बुखार नहीं है उन्हें दस दिन के बाद बगैर कोविड 19 जांच के डिस्चार्ज किया जा सकता है।

Created On :   14 May 2020 3:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story