दैनिक भास्कर हिंदी: अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दी चांदी की तीन ईंट

August 4th, 2020

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/दमुआ । हिन्दू आस्था का प्रतीक बन रहे अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन 5 अगस्त को किया जाएगा। मंदिर निर्माण के लिए देशभर से सोने एवं चांदी की ईंट भक्तों द्वारा दी जा रही है। ऐसे में जिले के दमुआ से भी एक हार्डवेयर व्यापारी द्वारा मंदिर निर्माण के लिए एक किलो चांदी से बनी तीन ईंट मंदिर प्रबंधन समिति को भेंट स्वरूप दी गई है। दमुआ के नंदन में हार्डवेयर की दुकान संचालक 32 वर्षीय दिनेश कश्यप ने मंदिर निर्माण के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के बाद ही संकल्प लिया था कि जब भी मंदिर निर्माण शुरू किया जाएगा तो वह भी एक किलो चांदी की ईंट अपनी ओर से प्रदान करेंगे। 
सावन के पहले सोमवार को दी भेंट
छह महीने पूर्व सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंदिर के पक्ष में निर्णय दिया गया था। तब ही मंदिर निर्माण प्रारंभ होने पर कश्यप परिवार ने चांदी की ईंट देने का संकल्प लिया था। जिसेे पूरा करने दमुआ से अपने साथियों के साथ 3 जुलाई को अयोध्या के लिए रवाना हुए थे तथा पहले ही सावन सोमवार पर पहुंचकर दिनेश कश्यप ने मंदिर निर्माण ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को एक किलो चांदी की ईंट भेंट की। इसके बाद सभी ने श्रीराम लला का आशीर्वाद प्राप्त किया।
परिवार की मनोकामना हुई पूर्ण
दमुआ के दिनेश कश्यप ने बताया कि पूरे परिवार की मंदिर निर्माण में चांदी की ईंट देने मनोकामना थी, लेकिन जब हमने पहले सावन सोमवार को चांटी भेंट की। तब तक न तो तारीख तय थी और न ही आधारशिला में चांदी की ईंट लगाना तय था, लेकिन श्रीराम लला ने परिवार के मनोकामना पूर्ण करने के साथ ही गर्भगृह में चांदी की ईंट लगाना तय किया है। जिसका सौभाग्य भी हमें प्राप्त हुआ है।

खबरें और भी हैं...