दोस्त के साथ मिलकर लूट की वारदात को दिया अंजाम

Together with a friend, the incident of robbery was executed
दोस्त के साथ मिलकर लूट की वारदात को दिया अंजाम
पुराने नौकर ने बनाया लूट का प्लान, आरोपी गिरफ्तार दोस्त के साथ मिलकर लूट की वारदात को दिया अंजाम

डिजिटल डेस्क जबलपुर।  गोरखपुर थाना क्षेत्र के रामपुर आदर्श नगर मेन रोड पर 18 जनवरी की शाम तेल व्यवसायी िवनीत मारवाहा पर िमर्च पाउडर फेंककर सरेराह लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। पकड़े गए आरोपियों में एक विनीत का पुराना नौकर है, जिसने लूट की साजिश रची और दोस्त के साथ िमलकर वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों तक पुलिस सीसीटीवी कैमरों के फुटेज, कॉल िडटेल्स और मुखबिरों की िनशानदेही पर पहुँची थी, इस मामले के एक लुटेरे की माँ को भी आरोपी बनाया गया है, जिसकी तलाश चल रही है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने लूटी गई रकम में से 1 लाख 23 हजार रुपए भी जब्त किए हैं।
उल्लेखनीय है िक नर्मदा नगर रामपुर िनवासी िवनीत मारवाहा ने िरपोर्ट दर्ज कराई थी िक वह सोयाबीन एवं सरसों के तेल मिल का गुरंदी गल्ला मंडी के अंदर संचालन करता है। घर से मिल के लिए प्रतिदिन सुबह साढ़े 10 बजे निकलता है और शाम लगभग साढ़े 7 बजे वापस आता है। 18 जनवरी की शाम भी लगभग सवा 7 बजे मिल से घर के लिए स्कूटी से निकला था। गाड़ी में काले रंग का बैग टंगा था, जिसमें करीब 4 लाख 40 हजार रुपए, चैकबुक एवं अन्य दस्तावेज थे लेकिन घर से 50-60 मीटर पहले आदर्श उद्यान के पास एक एक्टिवा पर दो नकाबपोश बदमाश आए जिन्होंने गाड़ी सटाकर पहले उसके चेहरे पर िमर्च पाउडर फेंका और नोटों से भरा बैग छीनकर भाग िनकले। पुलिस ने धारा 394 का प्रकरण दर्ज किया था। घटना के बाद एसपी िसद्धार्थ बहुगुणा ने एएसपी संजय अग्रवाल और सीएसपी गोरखपुर प्रतिष्ठा राठौर के मार्गदर्शन में टीआई गोरखपुर एसपीएस बघेल के नेतृत्व में एक टीम गठित कर जाँच शुरू की थी।
खुलती गईं कडिय़ाँ, दबोचे गए आरोपी
जाँच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरे खंगालने के साथ कई मोबाइल नंबरों को चैक किया, जिससे कडिय़ाँ खुलती गईं और एक संदेही की पहचान छोटी ओमती िनवासी कार्तिक बेन उर्फ पप्पू के रूप में हुई, जिसे पुलिस ने उसके घर पहुँचकर िहरासत में ले लिया। कार्तिक की िनशानदेही पर उडिय़ा मोहल्ला ओमती िनवासी िप्रंस यादव को भी दबोच लिया गया।
चोरी के आरोप में कार्तिक की छूटी थी नौकरी
लुटेरों की पहचान के लिए जब पुलिस ने विनीत को बुलाकर िशनाख्त परेड कराई तो उसने बताया िक कार्तिक उर्फ पप्पू बेन उसकी दुकान का पुराना नौकर है। जिसे चोरी व गलत हरकतों की वजह से कुछ माह पूर्व ही उसने नौकरी से िनकाल दिया था। जिसके बाद कार्तिक ने बताया िक विनीत मारवाहा मिल में कब आते-जाते हैं और घर लौटते समय िकतनी रकम लेकर जाते हैं, इसके बारे में उसे पूरी जानकारी रहती थी। नौकरी छूटने के बाद उसने अपने दोस्त िप्रंस के साथ िमलकर योजना बनाई और 18 जनवरी की रात विनीत को उसके घर के पास लूट लिया। आरोपी िप्रंस ने लूट की रकम में से 50 हजार रुपए अपनी माँ को दिए थे, लेकिन उसकी माँ पैसे लेकर फरार हो गई है, जिसकी तलाश की जा रही है।

 

Created On :   22 Jan 2023 5:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story